Entertainment Featured Lifestyle OMG! India

दूरदर्शन फिर हुआ पॉपुलर, अपने ‘फैंस’ के लिए लॉन्च किया ‘यह’ नया चैनल!

'लॉकडाउन' में सुपरहिट हुए दूरदर्शन ने किया नया चैनल लॉन्च, दिखाएगा यह सीरियल!

दूरदर्शन फिर हुआ पॉपुलर, अपने ‘फैंस’ के लिए लॉन्च किया ‘यह’ नया चैनल! April 15, 2020Leave a comment

लॉकडाउन के बाद दूरदर्शन पर फिर से शुरू हुए रामायण और महाभारत जैसे सीरियल ने इस चैनल की लोकप्रियता को एक बार फिर से सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। नतीजा ये की कई प्राइवेट चैनल टीआरपी की रेस में इससे पिछड़ गए हैं।

कुछ प्राइवेट चैनलों ने तो अपने चैनल का शुल्क भी माफ कर दिया है, लेकिन बावजूद इसके दूरदर्शन सबसे आगे नजर आ रहा है। लोग
इस लॉकडाउन की स्तिथि में जमकर रामायण और महाभारत का लुत्फ उठा रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया में सभी इस कार्यक्रम से जुड़ी यादों को भी शेयर कर रहे हैं।
लोग इन बातों का भी जिक्र कर रहें हैं कि कैसे एक टीवी के सामने पूरा का पूरा गांव बैठकर रामायण देखा करता था, क्योंकि उस वक़्त सभी के घर में टीवी भी नहीं हुआ करता था।
लोगों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए सरकार ने एक नया चैनल लॉन्च किया है, जहां तमाम वो सीरियल दिखाए जाएंगे जो कभी आपकी पहली पसंद हुआ करती थी। चैनल का नाम इसके कॉन्टेंट की तरह ही डी डी रेट्रो रखा गया है।

इस चैनल की शुरुवात 13 अप्रैल को हो चुकी है, और इसपर सारे पुराने कार्यक्रम का प्रसारण शुरू भी किया जा चुका है। अब केवल रामायण, महाभारत और शक्तिमान हीं नहीं बल्कि हर वो सीरियल आप देख पाएंगे जो आपको आपकी पुरानी यादों में ले जाएगा।

युग, विराट, कृष्णा, चंद्रकांता, बेताल पच्चीसी जैसे कई सीरियल हैं जो कभी आपकी पहली पसंद हुआ करती थी, और जिसे आप आज भी देखना चाहते हैं। चूकिं लॉकडाउन की समाप्ति के बाद दूरदर्शन अपने नियमित कार्यक्रमों में लौट जाएगा। फिलहाल इस चैनल पर महाभारत, रामायण, चाणक्य, उपनिषद गंगा जैसे कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू किया जा चुका है।
इसलिए सरकार ने इस चैनल की शुरुवात की है, तो डी डी रेट्रो के साथ यादों के समुंदर में गोते लगाने के लिए हो जाइए तैयार।