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पालक सब्जी की यह 5 लाजवाब डिशेस शरीर में आयरन की कमी को दूर करती है

पालक सब्जी की यह 5 लाजवाब डिशेस शरीर में आयरन की कमी को दूर करती है January 8, 2020Leave a comment

भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपने खाने-पीने में लापरवाही बरतते हैं। इस मामले में, हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी है। इन पोषक तत्वों की कमी में से कुछ इतने खतरनाक नहीं हैं यदि एनीमिया इस कमी के कारण शरीर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।

महिलाओं में एनीमिया के विकास का सबसे अधिक खतरा होता है। इस मामले में, इनमें से कुछ चीजों को दैनिक आहार में शामिल किया जाना चाहिए ताकि आपको एनीमिया का खतरा हो और आपका शरीर स्वस्थ हो। तो आज आपको पालक की रेसिपी के बारे में बताते हैं जो स्वादिष्ट और आयरन से भरपूर होती है।

पनीर पालक का सूप
पालक का सूप पालक की तुलना में स्वास्थ्य के लिए अधिक फायदेमंद है। पालक शोरबा में पनीर के कुछ स्लाइस जोड़ें। यह आपके सूप को स्वादिष्ट भी बनाएगा।


पालक, दाल की खिचड़ी
यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो आप इसे स्वादिष्ट बनाने के लिए पालक डाल सकते हैं। आप न केवल दाल से प्रोटीन प्राप्त कर पाएंगे, बल्कि पालक में निहित पोषक तत्वों से भी आपको लाभ होगा।

पालक मटर
जो लोग खाने के शौकीन हैं वे मटर में पालक डालकर कुछ नया आजमा सकते हैं। यह आपके शरीर में पोषण को सही करेगा।


सलाद
आप जो भी फल और सब्जियां खाने का विकल्प चुनते हैं, आप पालक को सलाद में शामिल कर सकते हैं। पालक और बीट्स का सेवन अन्य वस्तुओं में चट मसाला डालकर किया जा सकता है।

काजू मटर और पालक की सब्जी
यह डिश श्रीलंका में बहुत लोकप्रिय है। ग्रेवी में काजू और मटर डालकर बनाया जाता है, इसके बाद पालक।