Humour Lifestyle

एक संतरा खाएं और गिनीज बुक में वर्ल्ड रिकार्ड बनाएं, जानें शर्तें

एक संतरा खाएं और गिनीज बुक में वर्ल्ड रिकार्ड बनाएं, जानें शर्तें December 25, 2019Leave a comment

दोस्तो, इस दुनिया में अजीबो गरीब लोग भरे पड़े हैं। यदि आप अपने चारों तरफ नजर डालेंगे तो यह प्रकृत्ति और वहां मौजूद लोग कई सारे अजूबों के बारे में जान पाएंगे। इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो बाकियों से अलग होते हैं। वे लोग कुछ ऐसा करते हैं जो पूरी दुनिया में उन्हें खास बनाता है।


हर कोई चाहता है कि उसके नाम भी कोई वर्ल्ड रेकॉर्ड हो। लेकिन ये रिकॉर्ड सुनने में आसान दिखते हैं लेकिन इनको तोड़ना कठिन। किसी वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने में कई सालो की प्रेक्टिस लगती है। आज हम आपके लिए एक ऐसे ही रोचक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं –


यदि आपको एक मिनट में एक संतरा खाने को कहें तो भी शायद आप झिझकें। लेकिन मुंबई के गोरेगांव में रहने वाले मनीष उपाध्याय और दिनेश उपाध्याय ने मात्र 17.15 सेकेंड में ही 170 ग्राम का संतरा छील कर खा लिया था। जो वर्तमान में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड है। अब आपके लिए शर्त यह है कि आपको यदि एक संतरा खाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम करना है तो आपके लिए शर्त यह होगी की संतरा 170 ग्राम का या इससे ज्यादा का हो और इसे 17.15 सेकेंड से कम समय में छीलकर पूरा खाना। कोशिश जरूर करें शायद कामयाबी हासिल हो जाए।