Hindi Sport

ऋषभ पंत या के एल राहुल कौन लेगा धोनी की जगह, धोनी ने दिया बड़ा बयान!

ऋषभ पंत या के एल राहुल कौन लेगा धोनी की जगह, धोनी ने दिया बड़ा बयान! February 10, 2020Leave a comment

विकेटकीपर का नाम आते ही सबके दिमाग में महेंद्र सिंह धोनी का नाम जरूर आता है। 2020 में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इस प्रदर्शन में वर्तमान में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे लोकेश राहुलन है। चोट की वजह से विकेटकीपर ऋषभ पंत अभी टीम में नहीं है और इसी की पूर्ति करने के लिए जिम्मेदारी लोकेश राहुल को दी गई है, जिसे वह बखूबी निभा रहे हैं।

इसी तरह अगर स्पिन गेंदबाज के खिलाफ लोकेश राहुल की विकेटकीपिंग देखी जाए तो वह जिस तरह से झुके रहते हैं और खड़े होने में थोड़ा समय लेते हैं, इस वजह से गेंद सीधी उनके दस्तानों में आती है और स्पिन गेंदबाजों के सामने भी वह कंफर्टेबल नजर आते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का बयान- पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेटकीपर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत के टीम से बाहर होने के बाद लोकेश राहुल ने एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में और 1 विकेट कीपर के रूप में दोहरी भूमिका निभाई है जो काबिले तारीफ है। उन्होंने बताया है कि ऋषभ पंत को कई मौके दिए लेकिन वह अपने विकेट का मूल्य नहीं समझते हैं और सस्ते में पवेलियन लौट जाते हैं।विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहता है।

अगर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात पर गौर किया जाए तो वह यह संकेत दे रहे हैं कि विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल को ही मौका दिया जाना चाहिए।