Featured Hindi Lifestyle

हाथों की इन ‘रेखाओं’ से पता चलता है कैसा रहेगा आपका ‘लाइफ पार्टनर’!

हाथों के 'इस' हिस्से में छिपा होता है आपके 'जीवनसाथी' का नाम, जानिए!

हाथों की इन ‘रेखाओं’ से पता चलता है कैसा रहेगा आपका ‘लाइफ पार्टनर’! July 20, 2020Leave a comment

ओशनोग्राफी एक ऐसा विज्ञान है, जिसकी मदद से आप भविष्य को अपने हाथों की रेखाओं से देख सकते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि भविष्य में क्या अच्छा है और क्या बुरा। किसी के हाथों, हथेलियों और उंगलियों के आकार के आधार पर, व्यक्ति किसी व्यक्ति के बारे में कुछ अनोखी और महत्वपूर्ण चीजें पा सकता है। आपका अंगूठा न केवल आपके व्यक्तित्व का दर्पण है, आपके साथी का नाम भी इसमें छिपा हुआ है, आपके साथी के नाम के किस भाग पर लिखा गया है और आप उनके पैर की उंगलियों के आधार पर क्या बता सकते हैं? आपकी शादी उम्र के साथ संभव होगी, साथ ही पैर की अंगुली से जुड़ी कुछ बातें आपको हैरान कर देंगी।
आप अपनी शादी को किस उम्र में पूरा कर सकते हैं:

आपने देखा है कि हमारे हाथों की चार अंगुलियाँ स्वाभाविक रूप से तीन भागों में विभाजित होती हैं, लेकिन पैर के केवल दो हिस्से होते हैं। पैर की अंगुली के शीर्ष को यह दिखाने के लिए कहा जाता है कि व्यक्ति अपने और अपने काम के बारे में कितना गंभीर है। नीचे का भाग दिखाता है कि स्थानीय कितना स्मार्ट और सरल है। इसके अलावा, हमारे पैर के अंगूठे की बाहरी और कुछ ढलान वाली रेखाएं अधिकतम 9 तक होती हैं। इन ढलान वाली रेखाओं के बीच को भागीदार का नाम कहा जाता है। पहला पत्र लिखा गया था। पुरुषों को दाहिने हाथ पर नाम और बाईं ओर महिलाओं को देखना चाहिए, लेकिन जिनके पास अंगूठे पर नाम नहीं है, उन्हें अपने साथी का नाम तर्जनी या अनामिका पर देखना चाहिए। यदि आप ध्यान से देखेंगे, तो उंगलियां इन पंक्तियों के बीच में आपके पति या पत्नी का नाम लिखेंगी।

समुद्रशास्त्र के अनुसार, 9 रेखाएं सभी नौ ग्रहों की ओर पैर की अंगुली पर बनती हैं और जीवन के कई रहस्यों को खोलती हैं। पैर की अंगुली की पहली रेखा 10 वर्ष और दूसरी रेखा 20 वर्ष की होती है। तीसरी लाइन 30 साल की उम्र में हमारी उम्र को दर्शाती है और अगर दूसरी और तीसरी लाइन के बीच पार्टनर का नाम लिया जाता है। इसलिए अगर आपकी शादी 20 से 30 साल के बीच है, अगर यह तीसरी और चौथी लाइन के बीच होती है, तो इसका मतलब है कि आपकी शादी 30 से 40 साल के बीच है। इस तरह, आप अपने पैर के अंगूठे के निशान देखकर अपने साथी का नाम और शादी की उम्र जान सकते हैं।