Featured India Lifestyle

सपनों में ‘पानी’ का दिखना शुभ होता है या अशुभ, जानिए दिलचस्प वजह!

अपने सपनों में 'पानी' का दिखना कौनसा संकेत होता है जानिए !

सपनों में ‘पानी’ का दिखना शुभ होता है या अशुभ, जानिए दिलचस्प वजह! July 29, 2020Leave a comment

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसके सपने न हों। सपने देखना मानव मन की कल्पना हो सकती है। ज्यादातर समय, हम अपने दैनिक जीवन में कुछ स्थितियों या घटनाओं से गुजरते हैं, जो चाहते हुए भी, हमारे मस्तिष्क पर एक गहरी छाप छोड़ते हैं और ये घटनाएँ एक दिन या दूसरे दिन सपने लेती हैं और रात भर हमें परेशान करती हैं। कई लोगों का सपना बार-बार एक ही होता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो इसका मतलब है कि उस सपने से जुड़ी कोई भी घटना आपके वास्तविक जीवन की है।

हिंदू शास्त्रों और ज्योतिष के अनुसार, हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है। यदि आपके सपनों में पानी दिखाई देता है, तो इसके शुभ और अशुभ दोनों परिणाम हो सकते हैं। क्योंकि बहुत सारे सपने हमें हमारी भविष्य की परेशानियों के बारे में चेतावनी देते हैं। आइए आज के लेख में जानते हैं कि सपने में पानी देखने का क्या मतलब होता है।

बाढ़ को अंग्रेजी में “फ्लड” भी कहा जाता है। इसे एक प्राकृतिक आपदा माना जाता है। जब भी बाढ़ आती है, तो उसके विनाश के साथ ही घर भी नष्ट हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में, यदि आप सपने में बाढ़ का पानी देखते हैं, तो यह अगले समय में आपकी परेशानी और दुःख का संकेत है। सपने में बाढ़ का पानी देखने का मतलब है कि आपको बहुत जल्द कोई बुरी खबर सुनने को मिलने वाली है।

सपने में बारिश की बूंदे देखना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत हो सकता है। यदि आप अपने सपने में हल्की बारिश की बूंदों को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप बहुत क्षमाशील व्यक्ति हैं। इसके अलावा, यदि आप अपने सपनों में बारिश की भारी बूंदों को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप बहुत जल्द अपनी पिछली समस्याओं से छुटकारा पाने वाले हैं।