Featured Hindi Lifestyle

सपनों में दिखें ‘ये’ 7 चीज़ें तो तुरंत हो जाए ‘सतर्क,’ बिलकुल ना करें नज़रअंदाज़!

सपनों में दिखें इन 7 संकेतों को 'इग्नोर' करना पड़ सकता है भारी, जानिए!

सपनों में दिखें ‘ये’ 7 चीज़ें तो तुरंत हो जाए ‘सतर्क,’ बिलकुल ना करें नज़रअंदाज़! July 13, 2020Leave a comment

लगभग हम सभी लोगों को रात को सोते समय सपने आते हैं। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनको सपने नहीं आते है। बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिनको सपने आते तो लेकिन वे अक्सर इन सपनों को सुबह उठते हैं भूल जाते हैं। कभी-कभी हम सभी को कुछ ऐसे अजीब से सपने आते हैं जिन्हें देखकर हम थोड़ा डर जाते हैं।

सपने में दिखाई देने वाले कुछ चीजें अक्सर हमारी जिंदगी में आगे जाकर होने वाली कुछ घटनाओं के बारे में बताती है लेकिन हम इन इशारों को समझ नहीं पाते है। जिसकी वजह से हमें कोई परेशान है झेलनी पड़ती है। कभी-कभी ईश्वर हमें इन सपनों के माध्यम से आने वाली समस्याओं के लिए बताने कि कोशिश करता है। ताकि हम थोड़ा सावधान हो जाए। आज हम ऐसी ही कुछ चिजो के बारे में बात करने वाले जो अगर सोने में दिखाई दे तो अच्छा नहीं माना जाता है।

1.यदि आपको सपने में दो मुंह वाला ब्राउन सांप दिखाई दे और वो आपकी ही तरफ आ रहा हो तो ये आपके लिए अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ब्राउन सांप किसी दुश्मन या बड़ी समस्या की और इशारा करता है। इसलिए आपको एवं आपकी फैमिली को उस समय बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।
2.अगर आपको सपने में ड्रीम कैचर टूटा हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपकी कोई इच्छा पूरी नहीं होने वाली, उसमे कुछ रुकावटें आने वाली है।
3.यदि सपने में आपके बाल अचानक से सफेद हो जाते है तो इसका मतलब होता है कि आपकी सुंदरता पर कोई संकट आने वाला है यानी कि किसी कारण से आपको बॉडी पर कुछ नुकसान होने वाला है।

4.अगर आप सपने में किसी नले में गिर जाते है तो इसका अर्थ ये होता है कि कोई आपका अपमान करने वाला है। कोई आपकी पीठ पीछे आपकी इमेज खराब करने वाला है।
5.यदि सपने में आप खुद को चोट पहुंचाते है तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई खास इंसान बहुत बढ़ा दुख देने वाला है जिसका असर आपकी मेंटल हेल्थ पर पड़ेगा।
6.यदि आप बहुत ही सीरियस होकर गिटार बजा रहे है तो इसका मतलब है कि बहुत जल्द आपका कोई अपना आपको धोका देने वाला है।
7.यदि आपका चश्मा टूट जाता है या कोई छीन लेता है तो इसका मतलब है कि आपकी आंखो को कोई नुकसान होने वाला है।