Featured Hindi India News

विस्फोटक से भरा ‘अनानास’ खिलाने से हुई ‘हथिनी’ की मौत, सरकार ने की ‘ये’ कारवाई!

गर्भवती हथिनी की हत्या से दुखी है पूरा देश, सरकार ले रही है 'ये' एक्शन!

विस्फोटक से भरा ‘अनानास’ खिलाने से हुई ‘हथिनी’ की मौत, सरकार ने की ‘ये’ कारवाई! June 4, 2020Leave a comment

केरल राज्य से मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। इस घटना के मुताबिक दक्षिण भारत के केरल राज्य के मल्लापुरम से एक गर्भवती हथिनी को अज्ञात लोगों ने विस्फोटकों से भरा अनानास खिला दिया। जिसके बाद हथनी का मुंह का जबड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। यह घटना केरल राज्य के मल्लापुरम की वेल्लियार नदी की है। जब हथिनी खाने की तलाश में नदी में जा पहुंची थी उसी वक्त उसे एक अनानास दिखाई दिया। लेकिन उसे यह नहीं पता था कि इस अनानास को खाने से उसकी भूख मिटेगी या उसकी जान चली जाएगी। भूखी हथिनी ने अनानास खाया लेकिन इस अनानास में कुछ लोगों ने विस्फोटक भर रखे थे। जैसे ही हथिनी ने विस्फोटकों से भरा अनानास खाया तो उसके मुंह में वह फट गया और जिससे हथिनी घायल हो गई।

वन विभाग के कर्मचारियों के मुताबिक यह घटना 27 मई की है। वहीं इस घटना की खबर जब वन विभाग के कर्मचारियों को लगी तो उन्होंने तुरंत इस हथनी को नदी से बाहर निकाला और उसे उपचार के लिए अस्पताल भी ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई वहीं। हथिनी की हत्या से पूरा देश आज दुखी है। देश भर में आज हथिनी के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग भी उठने लगी है। बेजुबान जानवर की इस हत्या ने मानवता एवं जानवरों के बीच के रिश्ते को पूरी तरह से तार-तार कर दिया है। देशभर के कई बड़े सेलिब्रिटी भी इस पूरे घटनाक्रम की निंदा कर रहे हैं। वही हथिनी के हत्या को लेकर केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने भी राज्य सरकार से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

वन विभाग के कर्मचारियों के मुताबिक इस हथिनी की उम्र 14 से 15 वर्ष की बताई जा रही है। वहीं इस पूरे मामले पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमने इस पूरी घटना की रिपोर्ट राज्य सरकार से मांगी है एवं दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं केरल राज्य के मुख्यमंत्री ने भी इस पूरे मामले पर गंभीरता दिखाते हुए पुलिस को एफ आई आर दर्ज कर इस पूरे मामले की तहकीकात करने को कहां है। वहीं वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी भी दी गई इसी प्रकार की घटना अप्रैल महीने में केरल के कोल्लम जिले से सामने आ चुकी है।