Featured India

राष्ट्रपति ट्रंप के भारतीय दौरे के मात्र 3 घंटे का खर्च जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

राष्ट्रपति ट्रंप के भारतीय दौरे के मात्र 3 घंटे का खर्च जानकर उड़ जाएंगे आपके होश February 19, 2020Leave a comment

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को इंडिया में आ रहे हैं। भारत दौरे के पहले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद जाएंगे वहां वह 3 घंटे बिताएंगे। ट्रंप के स्वागत पर मोदी सरकार करेगी इतना खर्चा की कुल कीमत सुनकर चौक जाएंगे आप।


डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारी बड़े जोरशोर से चल रही है । बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के 3 घंटे के लिए सरकार 100 करोड़ का खर्च कर रही है। इस हिसाब से बात करें तो डोनाल्ड ट्रंप दौरे का 1 मिनट का खर्च 55 लाख रूपए होता है।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी मिलकर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड यानी के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। मोटेरा स्टेडियम से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए जो खास सड़क बनाई गई है उसमें ही 60 करोड़ का खर्च लगेगा । जिसका अंतर 1.5 किलोमीटर है। इस रोड में सजावट के लिए 8 करोड़ रुपए का खर्च किया जा रहा है।


सारे खर्च की बात करें तो 80 करोड रुपए नए रोड बनाने के लिए, 10-12 करोड़ रुपए सुरक्षा के लिए, 7-10 करोड़ स्टेडियम में आने वाले मेहमान के खाने पीने के लिए, 6 करोड़ रुपए शहर को सुंदर बनाने के लिए और 4 करोड रुपए सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए खर्च होने वाले हैं। कुल मिलाकर बात करे तो ट्रम के 3 घंटे के दौरे में कम से कम 100 करोड़ का खर्च आने वाला है।
सड़कों को सुंदर करने के लिए दीवारों पर पोस्टर और डिजाइन बनाए जा रहे हैं। इसका काम अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण मिलकर कर रहे हैं।