Featured Hindi Technology

मोबाइल से ‘डिलीट’ हुए फोटो को बस 5 मिनट में करें ‘रिकवर’!

'डिलीट' हुए फोटो को 'रिकवर' करने की ये है सबसे आसान ट्रिक!

मोबाइल से ‘डिलीट’ हुए फोटो को बस 5 मिनट में करें ‘रिकवर’! June 22, 2020Leave a comment

आज कल के डिजिटल दुनिया में लोग फोटो के पीछे दीवाने होते जा रहे हैं। किस भी जगह पर चले जाये लोगो अपनी तस्वीरें जरूर लेते हैं। यहाँ तक की लोग खाने से पहले खाने की तस्वीर लेकर सोशल मीडिया पर अपडेट करते हैं तब ही खाते हैं। यह बात भी सही है की लोग तस्वीरों के माध्यम से अपनी मीठी यादों को ज़िंदा रखते हैं। ऐसे में अगर किसी के फ़ोन से फोटो डिलीट हो जाये तो यह सबसे बड़ा दुख होता है। ज़ाहिर से बात है आपसे कभी न कभी गलती से या किसी ओर से भी फोटो डिलीट हो जाते हैं। लेकिन अब चिंता की बात नही आज हम आपको एक ऐसी प्रक्रिया बताने वाले हैं जिससे आप सिर्फ 5 मिनट मे उन डिलीट हुए फोटो को दुबारा अपने फ़ोन में ला सकते हैं।

शुरू करने से पहले आपको बता दूँ की आपके सारी तस्वीरें गूगल फोटोज में सुरक्षित हो जाती है ,इसलिए सबसे पहले आप गूगल फोटोज पर जाकर देख ले और यदि वहां पर आपकी वह तस्वीर नहीं मिलती है तब मेरे द्वारा बताये जाने वाले माध्यम से आप 5 मिनट में उस फोटो को अपने फ़ोन में वापस ला सकते हैं।
सबसे पहले आप अपने फ़ोन में प्ले स्टोर को खोले और उस पर ‘डिलीटेड फोटो रिकवरी ‘ लिख कर सर्च करें। सर्च करने के बाद चौथे नंबर पर एप्लीकेशन आएगा उसे इनस्टॉल कर ले। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप 95 % तक फोटो रिकवरी कर सकते हैं।

इनस्टॉल करने के बाद उस एप्लीकेशन की सारी प्रक्रिया पूरी कर ले। प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एप्लीकेशन आपके फोटो की डाटा बेस को तैयार करेगा जिसमे कुछ वक्त लग सकता है।
कुछ देर बाद आपके फ़ोन में बहुत सारे फोल्डर खुल जायेंगे और आप उस फोल्डर में जितने भी फोटो को डिलीट किये हैं वह अलग अलग फोल्डर में बन कर आ जायेंगे। और आपको जो भी फोटो को रिकवरी करना चाहते हैं उसे बड़ीआसानी से रिकवरी कर सकते हैं।