Featured Trending

मिल गया कोरोना वायरस से बचने का ‘रामबाण उपाय’- आज ही खाएं यह 3 चीज़ें !

मिल गया कोरोना वायरस से बचने का ‘रामबाण उपाय’- आज ही खाएं यह 3 चीज़ें ! March 12, 2020Leave a comment

आज की इस पोस्ट में हम आप सभी को यह बताने जा रहे हैं की कोरोना वायरस से बचना है । वह कौन सी तीन चीजें हैं जिससे कोरोना वायरस आपके शरीर से दूर रहेगा। दोस्तों कोरोना वायरस एक संक्रमण वायरस है, यह एक दूसरे को स्पर्श करने से भी फैलता है। और यह आज दुनिया में पूरी तरह से कोहराम मचा रखा है। चीन के वुहान सेहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस आज दुनिया में तहलका मचा रखा है। दुनिया के साथ-साथ भारत में भी अब तक कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने वाले मरीजों की संख्या 60 पहुंच चुकी है।

यदि आप अपने परिवार के सभी लोगों को कोरोना वायरस से दूर रखना चाहते हैं तो कुछ सावधानियां जरूर अपनाएं । मगर, उससे पहले आप सभी इसके बारे में विस्तार से जान लीजिए और भोजन में क्या खाएं क्या नहीं आज सब कुछ समझ लें । यदि आप भी शरीर में कमजोरी है तो कोई भी बीमारी बहुत ही जल्द आपके शरीर पर अटैक कर सकती है। लेकिन यदि आपका शरीर स्वस्थ और तंदुरुस्त है तो कोई भी बीमारी आप पर अटैक नहीं कर सकती है। इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य और खानपान पर जरूर ध्यान रखें :
कौन सी तीन चीज है जिसे कोरोना वायरस से बचा जा सकता है आइए विस्तार से जानते हैं:


अदरक :- दोस्तों अदरक में बहुत ही प्रकार के विटामिन पाई जाते हैं और मिनरल्स की मात्रा अधिक होती है। इसलिए आप अदरक का सेवन जरूर करें इससे कोरोना वायरस आपके शरीर को छू भी नहीं सकता है।


लहसुन :- लहसुन में कैल्शियम की मात्रा अधिक पाई जाती है जिसकी वजह से जो भी व्यक्ति इसका प्रयोग करता है वह इस महामारी बीमारी से बच सकता है। क्योंकि लहसुन का प्रयोग करने से हमारा शरीर पूरी तरह से स्वस्थ और तंदुरुस्त रहता है। इसलिए आप सभी को लहसुन का प्रयोग अधिक से अधिक मात्रा में जरूर करना चाहिए।


हल्दी का सेवन :- हल्दी हमारे घर की रसोई में प्रयोग होने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो हल्दी का प्रयोग बहुत ही कम मात्रा में करते हैं। हल्दी में एंटीबायोटिक होने की वजह से कोरोना वायरस इससे भी दूर रहता है। तो दोस्तों हल्दी का प्रयोग कोरोना वायरस से बचने के लिए आपको जरूर उपयोग करना चाहिए।
यह 3 तरीके अपनाकर आप अपने परिवार को पूरी तरह से कोरोना वायरस से बचा सकते हैं। क्योंकि कोरोना का तहलका इस समय भारत के सभी राज्यों में पाया जा चुका है। आप थोड़ी सी समझदारी और जानकारी से इससे बस सकते हैं।