Featured Hindi India News

मात्र 5 हज़ार के ‘इन्वेस्टमेंट’ में 50 हज़ार का ‘प्रॉफिट’ देनेवाले बिज़नेस प्लान्स, जानें!

5 हज़ार 'इन्वेस्ट' करके शुरू करें ये 'बिज़नेस' और कमाओ 50 हज़ार रूपए महीना!

मात्र 5 हज़ार के ‘इन्वेस्टमेंट’ में 50 हज़ार का ‘प्रॉफिट’ देनेवाले बिज़नेस प्लान्स, जानें! May 22, 2020Leave a comment

यदि आप एक नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा अवसर है। देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डे, और मॉल जहा चाय बेची जाएगी वहा कुल्हड़ की आवश्यकता जरूर होंगी। आप एक कुल्हड़ का व्यवसाय शुरू कर सकते है।


सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्लास्टिक या पेपर कप में चाय बेचने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। अब कुल्हड़ का इस्तेमाल चाय के लिए किया जा रहा है।
सरकार इस तरह करेगी मदत!
पीएम नरेंद्र मोदी ने कुल्हड़ के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए कुम्हार सशक्तिकरण योजना लागू की है। इसके तहत, सरकार कुम्हार को एक इलेक्ट्रिक चाक देती है ताकि वह उसमें से कुल्हड़ बना सके। बाद में सरकार उन्हें अच्छी कीमत पर खरीद लेती है।


कम लागत में लाभ!
इस बिज़नेस को आप सिर्फ रु 1 से शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ जगह की आवश्यकता होगी। खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना के अनुसार, सरकार ने इस साल 25,000 इलेक्ट्रिक चाक वितरित करने का लक्ष्य रखा है।


कुल्हड़ चाय का व्यवसाय!
कुल्हड़ की आपूर्ति के साथ, आप कुल्हड़ चाय या दूध का व्यवसाय भी कर सकते हैं। यह कारोबार 5 हजार रुपये से शुरू हो सकता है। शहरों में कुल्हड़ चाय की कीमत 15 से 20 रुपये है। कुल्हड़ की चाय का कारोबार 1 दिन में लगभग 1000 रुपए कमाता है।
डेयरी व्यवसाय।
1 लीटर दूध बेचने पर आपको कम से कम 30 रुपये का लाभ होगा। यदि आप 1 दिन में 500 लीटर दूध बेचते हैं, तो एक दिन का लाभ लगभग 1500 रुपये होगा। तो आप एक महीने में 45000 से 50 हजार रुपये कमा सकते हैं।