Featured Hindi India Lifestyle

भारत में 6 सबसे ज्यादा ‘सैलरी’ देने वाली नौकरियां कौनसी हैं जानिए!

ये हैं भारत की 6 सबसे ज्यादा सैलरी देने वाली जॉब्स, No.1 में बरसता है पैसा!

भारत में 6 सबसे ज्यादा ‘सैलरी’ देने वाली नौकरियां कौनसी हैं जानिए! June 24, 2020Leave a comment

आज हम आप लोगों को भारत के 6 ऐसी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है। तो चलिए जानते है की वह जॉब्स कौनसी है।
6. वकील

वकालत की नौकरी भारत की छटवीं ऐसी बड़ी नौकरी है जिसमें सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है। भारत के कानून को दुनिया का बड़ा और बेहतर कानून माना जाता है। भारत में वकालत करने वाले व्यक्ति को सालाना लगभग ₹700000 की तनख्वाह दी जाती है।
5. कमर्शियल पायलट

कमर्शियल पायलट की नौकरी भारत की पांचवी ऐसी नौकरी है जिस में सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है भारत में इस नौकरी को करने के लिए काफी ज्यादा लोग फॉर्म डालते हैं। भारत में इस नौकरी को करने के लिए प्रतिमाह लगभग 1.5 से 2 लाख रुपए दिए जाते हैं।
4. मैनेजमेंट प्रोफेशन

इस प्रोफेशन में काम करने वाले नौकरी को बहुत ही सम्मान दिया जाते हैं इस नौकरी को करने के लिए अच्छे प्रोफेशन की डिग्री प्राप्त करनी होती है। इस नौकरी के लिए सालाना लगभग ₹1900000 का पैकेज दिया जाता है। भारत के साथ-साथ इस नौकरी के लिए विदेशों में भी काफी अच्छा खासा वेतन दिया जाता है।
3. डॉक्टर

डॉक्टर की नौकरी भारत की तीसरी ऐसी नौकरी है जिसमें सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है भारत में डॉक्टर को भगवान का रूप माना जाता है। डॉक्टर बनने के लिए एक विद्यार्थी को काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है भारत में नौकरी करने वाले डॉक्टरों की तनख्वाह लगभग 1600000 रुपए सालाना होती है।
2. सिविल सर्विस

भारत में सिविल सर्विस की नौकरी दूसरी ऐसी नौकरी है जिसमें सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है यह भारत एक सम्मानजनक नौकरी है जिसमें अच्छा खासा वेतन दिया जाता हैं। इस नौकरी में आपको सरकारी ऑफिस पर बैठकर काम करने के लिए दिया जाता है इस नौकरी में सालाना तनख्वाह 8 से 8.5 लाख रुपए दिया जाता है।
1. चार्टर्ड अकाउंटेंट

चार्टर्ड अकाउंटेंट भारत की ऐसी नौकरी है जिसमें सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है। इस नौकरी की मांग भारत के साथ-साथ दुनिया में भी काफी ज्यादा है इसमें व्यक्ति किसी कंपनी का लेखा-जोखा संभाल कर लगता है। भारत में इस नौकरी को करने के लिए सालाना लगभग 11 से 14 लाख रुपए की तनख्वाह दी जाती है।