Featured Hindi India News

बढ़ रही है भारतीय सेना की ताकत, सैनिकों को मिलेंगी ‘पबजी’ वाली ‘ये’ घातक ‘असॉल्ट राइफल’!

अब 'PUBG' वाली 'ये' अत्याधुनिक 'असॉल्ट राइफल' इस्तेमाल करेंगी इंडियन आर्मी, जानिए!

बढ़ रही है भारतीय सेना की ताकत, सैनिकों को मिलेंगी ‘पबजी’ वाली ‘ये’ घातक ‘असॉल्ट राइफल’! July 14, 2020Leave a comment

भारतीय सेना दिन पर दिन मजबूत होती जा रही है। किसी भी सेना को लड़ने के लिए, अपने पास खतरनाक हथियारों की आवश्यकता होती है। अब तक भारतीय सेना केवल भारत में ही बनी इंसास राइफल का इस्तेमाल करती है। लेकिन कुछ ही दिनों पश्चात भारतीय सेना को अमेरिकन आर्मी द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली असाॅल्ट राइफल्स मिलने जा रही हैं।

भारतीय सेना के नजरिए से बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है। भारतीय सेना अब तक इंसास राइफल का उपयोग करती है। इसके साथ ही भारतीय सेना रूस में बनी ak- 203 राइफल का भी इस्तेमाल करती है। हाल ही में भारत ने अमेरिका के लिए 72,000 असाॅल्ट राइफल खरीदने का टेंडर दिया है। यह असाॅल्ट राइफल्स सीमा पर तैनात और आतंक प्रभावित क्षेत्रों में तैनात सैनिकों को दी जाएंगी। इसके साथ ही बचे हुए सैनिकों के लिए भारत और रूस के द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई ak-203 राइफल्स को वितरित किया जाएगा। भारतीय सेना अब तक इंसास राइफल का इस्तेमाल कर रही है, जो ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड के द्वारा डिवेलप की गई हैं। इन बंदूकों की क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं है। इसी कारण इन बंदूकों को परिवर्तित करने के लिए अमेरिका की असाॅल्ट राइफल्स और रूस व भारत के संयुक्त प्रयास से बनी ak-203 रायफल्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

इस तरह भारत की सेना और भी मजबूत हो जाएगी। भारत की सेना के पास भी अब अत्याधुनिक बंदूकें होंगी। इन बंदूकों के द्वारा आसानी से दुश्मनों से निपटने में मदद मिलेगी। यह बंदूकें ‘PUBG’ मोबाइल में दिखाई देने वाली ‘M416’ असाॅल्ट राइफल्स की तरह दिखाई देती हैं। यानी अब आप भारतीय सेना की ताकत को आसानी से समझ सकते हैं। यानी भारतीय सेना की ताकत बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है। इन अत्याधुनिक बंदूकों के उपयोग से भारतीय सेना को दुश्मनों से आसानी से निपटने में मदद मिलेगी।