Featured Hindi Technology

बिना ‘व्हाट्सएप’ खोले चुपके से पढ़े किसी का भी ‘मैसेज,’ नहीं होगा ‘ब्लू टिक’!

'व्हाट्सएप' पर बिना 'ब्लू टिक' के इस तरह पढ़ें किसी का भी 'मैसेज'!

बिना ‘व्हाट्सएप’ खोले चुपके से पढ़े किसी का भी ‘मैसेज,’ नहीं होगा ‘ब्लू टिक’! June 4, 2020Leave a comment

व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर करोड़ों की संख्या में लोग एक दूसरे को मैसेज करते हैं और बातें करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप पर बिना सेंडर को पता चले ही आप मैसेज पढ़ सकते हैं। चलिए एक ऐसी ट्रिक जान लेते है जिससे आप मैसेज पढ़ सख्ते हो लेकिन मालूम नहीं चलेगा आपने मैसेज पढ़ा या देखा हो।

यह ट्रिक ‘एंड्राइड’ और ‘iOS’ दोनों के लिए काम सा सकती है। चलिए देखते है यह ट्रिक।
1.सबसे पहले आपको अपने फोन की स्क्रीन पर वॉट्सऐप मैसेज का इंतज़ार करना होगा।
2.एक बार मैसेज मिलने के बाद आपको बिना नोटिफिकेशन स्वाइप किए फोन को अनलॉक करना है। चाहें वह फेस अनलॉक हो या फिंगरप्रिंट लॉक।
3.जैसे ही आपका फोन अनलॉक हो जाए, आपको नोटिफिकेशन में मिले मैसेज पर देर तक प्रेस कर के रखना होगा। इससे मैसेज एक्पैंड यानी कि स्क्रीन पर ही खुल जाएगा और वहीं पर पूरा मैसेज पढ़ सकेंगे।
4.इसके लिए आपको वॉट्सऐप खोलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी और न ही आपके मैसेज पढ़ने पर सेंडर को ब्लू टिक दिखाई देगा। इसका मतलब आप चुपके से कोई भी मैसेज पढ़ लेंगे और भेजने वाले को पता भी नहीं चलेगा।

इस प्रकार हम कह सकते हैं कि व्हाट्सएप की यह ट्रिक बड़े कमाल की है और आप भी इसका इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन में कर सकते हैं।
आज के इस भागम भाग जिंदगी में हमें कभी कभार ऐसी ट्रिक का इस्तेमाल करना होता है। जिससे हम किसी प्रकार के नुकसान या हानि से बच पाते हैं। तो आप देरी ना करें और आज ही इस जबरदस्त ट्रिक का इस्तेमाल कर ले।