Featured Hindi Technology

बस एक ‘व्हाट्सएप’ मैसेज से पता करें किसी भी व्यक्ति का ‘लोकेशन’!

'व्हाट्सएप' मैसेज से 2 मिनट में 'लोकेशन' ट्रैक कैसे करें जानिए!

बस एक ‘व्हाट्सएप’ मैसेज से पता करें किसी भी व्यक्ति का ‘लोकेशन’! July 14, 2020Leave a comment

बहुत से एसे लोग होते हैं जिन्हें ये चिंता हमेशा लगी रहती है जब उनके परिवार का कोई भी सदस्य बाहर जता है। चाहे वो बेहेन हो या भाई हो या बेटा हो। और दोस्तों बहुत से एसे लोग भी होते हैं जो कहीं बाहर किसी नया जगह गए हों और खो गए हो और क्या करें क्या ना करें कुछ समझ ना पाते हों।

एसे में दोस्तों में बताना चाहूंगा कि आप परिवार का सदस्य या कोई भी जिसका आपको लोकेशन का पता करना हो या फिर कभी किसी को अलर्ट करना हो तो आप ये सारे काम अपने वॉट्सएप के जरिए बस एक मेसेज सेंड कर के कर सकते हैं।
अब बात आती है की ये कैसे होगा तो दोस्तों में बता दूं आपको एक बहुत कम MB का एक एसा एप्लिकेशन प्ले स्टोर में मिल जाएगा जो आप उसके फोन में डाउनलोड करके अपने फोन से मेसेज करके सारे काम कर सकते हो।

तो दोस्तों चलिए जानते हैं वो एप्लिकेशन कोन सा है और कैसे आप इस एप्लिकशन का फायदा उठा सकते हो। तो दोस्तों ये एप्लिकेशन का नाम है ‘Recover lost phone using chat message’ ये ऐप आपको प्ले स्टोर में सिर्फ 2 MB का देखने को मिल जाएगा। इसको आप उसके फोन पर इनस्टॉल करें जिस व्यक्ति को आपको ट्रैक या अलर्ट करना है। उसके बाद आप इसको ओपन करें फिर कुछ परमीशन को ग्रांट करें दोस्तों परमीशन देते समय थोड़ा ध्यान दें और उसके बाद आप अपना एक पिन डालें। फिर आप अपने व्हाट्सएप से उस व्यक्ति को मेसेज करें ‘हेल्प पिन’  उसके बाद आपको ऑटो रिप्लाइ में कुछ कमांड देखने को मिल जाता है जैसे लोकेशन पिन, साईरन, वाइब्रेट, टॉर्च ओर भी बोहोत कुछ ये कमांड का उपयोग करके आप उस व्यक्ति का लोकेशन भी पता कर सकत हो और उसे अलर्ट भी कर सकते हो।