Featured Hindi Lifestyle

‘फोन’ को पकड़ने के तरीके से पता चलती है आपकी ‘पर्सनालिटी’!

आपका 'फोन' पकड़ने का स्टाइल खोल सकता है आपकी 'पर्सनालिटी' के सारे राज़!

‘फोन’ को पकड़ने के तरीके से पता चलती है आपकी ‘पर्सनालिटी’! June 10, 2020Leave a comment

आंकड़ों का अनुमान है कि वर्ष 2020 तक लगभग 3 बिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ता होंगे। जिस तरह से हम अपने स्मार्टफ़ोन को पकड़ते है और नेविगेट करते हैं उससे आपके पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ पता चलता है।

एचबी न्यूज ने एक दिलचस्प परीक्षण तैयार किया जो आपके फोन को रखने के तरीके के आधार पर आपके पर्सनालिटी को प्रकट करेगा।ऊपर दी गई तस्वीर को देखें और अपना स्मार्टफोन चुनने के तरीके को चुनें।
1.आप इसे एक हाथ से इस्तेमाल करते हैं

यदि आप इस तरह के व्यक्ति हैं जो केवल एक हाथ से स्क्रॉल करते हैं, तो आप एक अत्यंत आत्मविश्वास वाले व्यक्ति हैं। आप हर जोखिम उठाने के लिए तैयार रहते है और बुद्धिमानी से वांछित परिणाम प्राप्त कर सकते है है।
हालाँकि, आप रिश्तों के मामलों में काफी विपरीत हैं। आप इस बात को समझने के लिए पर्याप्त समय देना पसंद करते हैं कि क्या आपको अपने जीवन में उस व्यक्ति की ज़रूरत है या नहीं और उसके बाद ही निर्णय लेते है । इसके कारण, लोग आपको एक अलग और रिजर्व्ड व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं।

2. आप फोन को एक हाथ से पकड़ते है और स्क्रीन को दूसरे हाथ के अंगूठे से स्क्रॉल करते है।
फोन रखने का यह तरीका आपकी समझदारी को दर्शाता है। आप सहज, स्मार्ट, बुद्धिमान, उचित और विवेकपूर्ण हैं। आप अपने जीवन में होने वाली हर चीज के साथ तर्क करते हैं, जिससे आपको धोखा देना बहुत मुश्किल हो जाता है।
हालाँकि, प्यार के मामलों में आपको शायद ही बुद्धिमान कहा जा सकता है। आप वह व्यक्ति हैं जो त्वरित और असंयमित निर्णय लेते हैं, जो कभी-कभी आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, जब आप प्यार करते हैं तो आप बहुत ही निर्णायक बन जाते हैं।

3.आप फोन को पकड़ने और इस्तेमाल करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करते हैं
आप त्वरित, कुशल और तुरंत निर्णय लेने के लिए तैयार रहते है। आप तेजी से बदलते परिवेश को आसानी से अपना सकते हैं और नई परिस्थितियों में प्रभावी ढंग से कार्य कर सकते हैं।
जब प्यार की बात आती है, तो आपकी दक्षता अच्छी तरह से काम नहीं करती है।

4. आप फोन को एक हाथ से पकड़ते है और स्क्रीन को दूसरे हाथ की तर्जनी से स्क्रॉल करते है।
फोन को पकड़ने का ये तरीका आपकी रचनात्मकता दिखता है। आपके पास महान विचारों का ढेर है, जिसे आप जीवन में लागू करने की कोशिश करते हैं और आप इसे काफी अच्छी तरह से करते हैं। आप अपने सभी विचारों को एक साथ लाने और दुनिया को विस्मित करने वाली एक और उत्कृष्ट कृति बनाने के लिए अकेले रहना पसंद करते हैं। यह एक नई परियोजना हो, एक पेंटिंग हो या एक पुस्तक, आपके कार्यों को आमतौर पर बड़ी सफलता मिलती है।
रोमांटिक रिश्तों में, आपकी रचनात्मकता शर्म में बदल जाती है, जो अक्सर आपको नए बंधन विकसित करने से रोकती है। हालांकि, एक बार जब कोई आपको बेहतर तरीके से जान लेगा, तो वे निश्चित रूप से आपके व्यक्तित्व पर आश्चर्यचकित होंगे।