Featured Hindi Technology

‘पबजी’ मोबाइल के 3 ऐसे ‘स्थान,’ जो असल दुनिया में देखें जा सकते हैं!

'पबजी' गेम के 'ये' 3 स्थान असल दुनिया में कौनसे हैं जानिए!

‘पबजी’ मोबाइल के 3 ऐसे ‘स्थान,’ जो असल दुनिया में देखें जा सकते हैं! July 2, 2020Leave a comment

पबजी मोबाइल बैटल रॉयल सीरीज का एक शानदार गेम है। इस गेम को अधिकतर लोग इसकी ग्राफिक्स के कारण पसंद करते हैं। पबजी मोबाइल में बहुत से स्थान उपलब्ध हैं। इन स्थानों के अलग-अलग नाम हैं। यहां हम पबजी मोबाइल के मैप में उपलब्ध ऐसे स्थानों के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जो कि इस संसार में सामान तरीके से दिखाई देते हैं। पबजी मोबाइल के सेनहॉक और एरन्गल मैप में कई ऐसे स्थान उपलब्ध है, जो इस संसार में उपलब्ध वास्तविक स्थानों की तरह ही दिखाई देते हैं।
1. सोस्नॉविका ब्रिज

यह बृज एकदम वास्तविक स्थान की तरह ही दिखाई देता है। हमारे संसार में कई ऐसे बृज देखे जा सकते हैं जिनसे यह प्रेरित हुआ है। यदि हम पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज की बात करें तो यह भी इसी ब्रिज की तरह दिखाई देता है। यह ब्रिज हावड़ा ब्रिज के बिल्कुल सामान तो नहीं है लेकिन इसकी रूपरेखा हावड़ा ब्रिज के समान ही प्रतीत होती है।
2. स्कूल

पबजी मोबाईल में स्कूल एक मुख्य स्थान है। बहुत सारे प्लेयर्स का यह एक फेवरेट प्लेस है। यहां पर एकांतर क्रम में दो खड़ी हुई बिल्डिंग्स देखने को मिलती हैं। प्लेयर्स इन इमारतों के अंदर प्रवेश कर वेपन और अन्य उपकरणों को इकट्ठा करते हैं। इनमें से एक इमारत को यूक्रेन में स्थित एक स्कूल की रूपरेखा के आधार पर डिजाइन किया गया है। यह स्कूल यूक्रेन के पिपरियात शहर में स्थित है। इस स्कूल के पास एक न्यू क्लियर धमाका भी हुआ था। इसी के रूपरेखा के आधार पर पबजी मोबाइल के स्कूल को डिजाइन किया गया है।
3. RUINS

यह स्थान पबजी मोबाइल के साथ ही पबजी मोबाइल लाइट के नए अपडेट में उपलब्ध है। यह स्थान एक मंदिर के समान है। इस स्थान को म्यांमार में स्थित हुतुकांथिन मंदिर के आधार पर डिजाइन किया गया है। हुतुकांथिन मंदिर एक बौद्ध मंदिर है। यह स्थान पबजी मोबाइल के सेनहॉक मैप में स्थित है।