Featured Lifestyle

दुनिया का सबसे महंगा चश्मा, जिसका मूल्य सुनकर आप हैरान हो जाएंगे !

दुनिया का सबसे महंगा चश्मा, जिसका मूल्य सुनकर आप हैरान हो जाएंगे ! January 11, 2020Leave a comment

यह सब 1860 में शुरू हुआ जब एक प्रतिभाशाली युवा शिल्पकार लुइस उल्ससे चोपार्ड ने अपनी कार्यशाला की स्थापना की। उनकी घड़ियों ने पूर्वी यूरोप, रूस और स्कैंडिनेविया में एक ठोस प्रतिष्ठा प्राप्त की।
1963 में जर्मनी के वॉच मेकर्स और ज्वैलर्स के वंश के वंशज कार्ल शेफेल ने बढ़िया घड़ी बनाने का काम संभाला। शेफेल परिवार के प्रोत्साहन के तहत, चोपार्ड ने शानदार विकास का अनुभव किया। अपनी रचनात्मकता, अपनी अत्याधुनिक तकनीक और अपने शिल्पकारों की उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध, यह हाई-एंडवाच और ज्वैलरी उद्योग में अग्रणी नामों में से एक बन गया।


चोपार्ड जैसी कंपनी को चलाना और विकसित करना, गवर्निंग सिद्धांतों के सटीक और कठोर सेट के बिना नहीं किया जा सकता था। वर्षों से, कई कॉर्पोरेट मूल्य सामने आए हैं; वे “चोपार्ड की रीढ़” बनाते हैं और वे स्वतंत्रता, गुणवत्ता और उत्कृष्टता, रचनात्मकता, विरासत, सम्मान और दुस्साहस हैं। आज चोपर्ड का अर्थ है हीरे, नीलम, माणिक और असाधारण और अनपेक्षित कटौती के पन्नों की विशिष्ट रचना और अद्वितीय ग्लैमर और शिल्प कौशल की दुनिया को खोलना, जहां मौलिकता, रचनात्मकता और तकनीकी महारत को उनकी अंतिम सीमा तक धकेल दिया जाता है।


ओटेड सनग्लास निर्माता डी रिगो विजन ने इस उत्कृष्ट कृति को प्रसिद्ध स्विस ज्वैलरी हाउस चोपार्ड के लिए तैयार किया और इसे मई, 2012 में दुबई में प्रदर्शित किया गया। इसकी डिजाइन का एक आकर्षण यह है कि क्लासिक पाव सेटिंग की तुलना में हीरों को अधिक बारीकी से सेट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विशेष तकनीक है। यह पत्थरों को एक कालीन बनाता है जो एक असाधारण प्रकाश का उत्सर्जन करता है। ब्रांड चोपार्ड को निरूपित करने के लिए, इसके लोकप्रिय logo C ’लोगो को चश्मे के फ्रेम पर उकेरा गया है। चोपार्ड चश्मे को कई मशहूर हस्तियों द्वारा तैयार किया गया है जिनमें ग्वेनेथ पाल्ट्रो, टॉम जोन्स और एल्टन जॉन शामिल हैं। इसलिए यदि आपके पास $ 400k अतिरिक्त है, तो आप दुनिया के सबसे महंगे धूप के चश्मे के मालिक बन सकते हैं और पार्टियों और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी अनूठी शैली बयान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *