Featured OMG! India

जानिए भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकू जिनसे थरथर कांपते थे लोग !

जानिए भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकू जिनसे थरथर कांपते थे लोग ! January 14, 2020Leave a comment

दोस्तों डाकू वही बनते हैं जो बेरोजगार होते हैं गरीब होते हैं या फिर कुछ ऐसी ख़राब स्थिति जिससे उन्हें बहुत ज्यादा दुख पहुंचता है | दोस्तों हर कोई इनसे डरता है क्योंकि यह बेहद खतरनाक होते हैं। पुराने समय में आज के मुक़ाबले बहुत ज्यादा डाकू हुआ करते थे, और ये बेहद खतरनाक होते थे। इनके नाम सुनते ही आस-पास के लोग थरथर कांपते थे | आज हम बात करेंगे भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकुओं के बारे में जिनके नाम से लोग घबरा जाते थे और घरों से बाहर नहीं निकलते थे |
5. डाकू मानसिंह
दोस्तो डाकू मानसिंह भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकुओं में से एक हैं और इस लिस्ट में इनका नाम पांचवे नंबर पर आता है जो बेहद खतरनाक थे। डाकू मानसिंह चंबल के मशहूर डाकू था, मान सिंह के नाम से लोग थरथर कांपते थे। बता दे डाकू मानसिंह आगरा के राज परिवार से ताल्लुक रखते थे। डाकू मानसिंह के ऊपर लगभग 1012 लोगों के साथ डकैती और 125 लोगों की हत्या का आरोप लगा था। बता दे 1955 में पुलिस एनकाउंटर में डाकू मान सिंह मारा गया था।


4. वीरप्पन
दोस्तों वीरप्पन भी भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकुओं में से एक है। वीरप्पन को बेहद खतरनाक डाकू माना जाता है, हमारे इस लिस्ट में वीरप्पन चौथे स्थान पर आते हैं। वीरप्पन का आतंक केरल तथा तमिलनाडु के जंगलों में था वीरप्पन एक बहुत बड़ा खतरनाक डाकू माना जाता था। वीरप्पन हाथी के दांत तथा चंदन की लकड़ियों का तस्करी करता था। वीरप्पन को पकड़ने के लिए सरकार ने लगभग ₹200000000 खर्च किए थे। बता दे साल 2004 में वीरप्पन पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था।


3. निर्भय सिंह गुर्जर
निर्भय सिंह गुर्जर भी भारत के काफी ज्यादा खतरनाक डाकू माने जाते थे। निर्भय सिंह भी भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकू में से एक हैं और इस लिस्ट में इनका नंबर तीसरे नंबर पर आता है। निर्भय गुर्जर भी चंबल के मशहूर डाकुओं में से एक माना जाता है। निर्भय गुर्जर ने एक फौज तैयार की थी जिसमें 50 लोग शामिल थे। निर्भय सिंह गुर्जर के खौफ से आसपास के लगभग 200 गांवों के लोग डरते थे। निर्भय सिंह गुर्जर को पकड़ने के लिए सरकार ने लगभग ₹50000 का ईनाम भी रखा था। साल 2005 में निर्भय गुज्जर पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था।


2. सुल्तान डाकू
दोस्तों सुल्तान भारत का बेहद खतरनाक डाकू माना जाता है जो बेहद खतरनाक और शातिर था। और ये भी भारत के 5 सबसे खतरनाक डाकुओं में से एक है जो हमारे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। सुल्तान डाकू के बारे में ज्यादा तो मालूम नहीं है लेकिन सुल्तान डाकू के बारे में कहा जाता है कि वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और उत्तर प्रदेश के सबसे मशहूर डाकुओं में से एक था। बता दे उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद एक किला है जिसे सुल्तान किला के नाम से जाना जाता है। क्या आप जानते हैं सुल्तान डाकू को गरीबों का मसीहा माना जाता था सुल्तान डाकू गरीबों के लिए अच्छा कार्य करता था।


1. फूलन देवी
फूलन देवी भारत के सबसे खतरनाक और बेहद चालाक डाकू थी इनसे पूरा भारत थरथर कांपते थे और इस लिस्ट में इनका नंबर प्रथम स्थान पर आता है जो बेहद खतरनाक थे। बता दे फूलन देवी ने अपने साथ हुए अत्याचार का बदला लेने के लिए डकैत की दुनिया में कदम रखा था। फूलन देवी के साथ कई लोगों ने रेप किया था जिसका बदला लेने के लिए फूलन देवी डकैत की दुनिया में कदम रखा था। बता दें पूनम देवी ने लगभग 21 ठाकुरों को एक साथ खड़ा करके गोली मार दी थी। साल 1983 में इंदिरा गांधी के कहने पर फूलन देवी ने अपने आप को सरेंडर कर दिया था और 11 साल सजा काटने के बाद एक आम जिंदगी जी।
हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद जरूर आयी होगी। ऐसे ही लेटेस्ट जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *