Featured Hindi Lifestyle Relationship

जब कोई अपना खास ‘इग्नोर’ करें तो आज़माएं ‘ये’ टिप्स!

आपका कोई खास कर रहा है आपको 'इग्नोर,' तो करें 'ये' काम!

जब कोई अपना खास ‘इग्नोर’ करें तो आज़माएं ‘ये’ टिप्स! June 6, 2020Leave a comment

जब कोई व्यक्ति जो आपके लिए बहुत खास होता है और आपको नजरअंदाज कर देता है, तो दिल पूरी तरह से टूट जाता है। हालाँकि, हर किसी के अपने कारण होते है। इसलिए, बिना जाने किसी को दोषी ठहराना भी अनुचित है। इसे ध्यान में रखते हुए, बिना सोचे समझे की गई कोई भी बात आपकी राय को नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए आप जो भी करते हैं, आपको उसे समझदारी से करना होता है। उनसे बात करने के लिए बहुत उत्सुक न दिखें और किसी भी चीज़ पर हावी न हों। इस मामले में आपको क्या करना चाहिए चलिए जानते है।

आत्मविश्वास रखो
उन्हें दिखाएँ कि आप एक मजबूत और वफादार महिला हैं। उसे बताएं कि आप क्या चाहते हैं और कब। पुरुष हमेशा डोमिनेट करना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसी महिलाओं को भी पसंद करते हैं जो उन्हें नियंत्रित करना जानते हैं।
चैट करने की कोशिश करें
बात करने से हर मुश्किल हल हो सकती है। इसलिए अगर आपका साथी बातचीत कम करता है, तो आगे बढ़ें और प्यार से बात करें। उस पर विश्वास रखें। क्योंकि रिश्ते की मजबूती भरोसे और प्यार पर निर्भर करती है। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आपके बीच कभी भी कम्युनिकेशन का अंतर नहीं है। कॉल या चैट करें। अपने साथी से अपने प्यार के बारे में बात करें। उन्हें बताएं कि आप उनकी परवाह करते हैं।

खुद को थोड़ा समय दें
हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति से बात करने की कोशिश कर रहे हैं, वह आपके सामने है और आपको अनदेखा कर रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह भी आप में दिलचस्पी नहीं रखता है। यह भी संभव है कि वह किसी निजी मामले को लेकर व्यस्त या परेशान या दुखी हो। इसलिए उन्हें रियेक्ट होने के लिए कुछ समय दें। यदि वह आप में रुचि रखता है, तो वह वापस आ जाएगा।

अपनी काबिलियत को समझो
किसी भी बात पर अपना जोर न दें। आपको कोई जान बूझकर इग्नोर कर रहा है तो ऐसे वक़्त उनसे दुरी बनाये। सोशल मीडिया पर सक्रिय है लेकिन आपके मैसेज का जवाब नहीं देता है, तो आपको उससे दूरी बनाने की आवश्यकता है।