Featured Hindi Technology

‘गूगल मैप्स’ से आपके नज़दीक खाली ‘पार्किंग स्पेस’ का पता कैसे लगाए जानिए!

सिर्फ एक 'क्लिक' से पता करें आपके आस-पास कहा खाली हैं 'पार्किंग स्पेस'!

‘गूगल मैप्स’ से आपके नज़दीक खाली ‘पार्किंग स्पेस’ का पता कैसे लगाए जानिए! July 11, 2020Leave a comment

मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि कहां खाली है पार्किंग स्पेस, फॉलो करें आसान स्टेप्स।  आजकल के आधुनिक युग में हम सभी शॉपिंग करने के लिए जब कहीं पर जाते हैं तो सबसे बड़ी हमारी समस्या यह होती है कि हम गाड़ी को कहां पार्किंग करें। मैं आज आपको एक ऐसे ठीक बताऊंगा जिसका इस्तेमाल कर कर आप अब आप जान सकते हैं कि गाड़ी के पार्किंग के लिए कहां पर जगह खाली और कहां पर नहीं। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल का जाना माना एप्स जिसका नाम है गूगल मैप्स।

इसका इस्तेमाल करके आप जान सकते हैं कि पार्किंग के लिए जगह खाली है कि नहीं। आइए जानते हैं इसके लिए आपको क्या स्टेप्स का पालन करना होगा। लेकिन एक बात मैं आपको जरूर बता दूं कि गूगल मैप्स आपके परेशानी को बहुत हद तक कम कर सकता है। इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल मैप्स का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर ले।

उसके बाद अपने मोबाइल में गूगल मैप्स के एप्स को ओपन करें। उसके बाद आपको लोकेशन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद डायरेक्शन पर क्लिक करेंगे। ऐसा करने पर आपके सामने एक नया विंडो खुल के आएगा जहां पर लिखा होगा स्टार्ट। आप जब यहां पर क्लिक करेंगे तो उसके बाद आपके मोबाइल में पी नाम का एक ऑप्शन दिखाई देगा, जो आपको बताएगा की पार्किंग कहां पर खाली और कहां पर नहीं हुई। जहां पर पार्किंग खाली होगा आपका मोबाइल उसे डायरेक्शन को आपके गूगल मैप्स के द्वारा बता देगा। यह काफी काम की चीज है। अगर आप भी पार्किंग की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान है, तो आज ही गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर अपनी समस्या का समाधान करें।