Cricket Featured Sport

क्रिकेट के इन 5 बड़े दिग्गजों ने बहुत ही कम उम्र में कर ली थी शादी,नंबर 5 तो था सिर्फ 19 साल का!

क्रिकेट के इन 5 बड़े दिग्गजों ने बहुत ही कम उम्र में कर ली थी शादी,नंबर 5 तो था सिर्फ 19 साल का! February 5, 2020Leave a comment

क्रिकेट के खिलाडी किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ से कम नहीं होते। वैसे तो बहुतसे क्रिकेटर या फिल्म एक्टर अपना करियर सेट होने के बाद शादी करते हैं। मगर कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं जो टीम में आने से पहले ही शादी रचा चुके थे । आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे 5 क्रिकेट के दिग्गजों के बारे में जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में शादी कर ली थी।

wikibio.in

1. कपिल देव – जानें मानें भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने 1983 में पाली बार भारत को वर्ल्ड कप जीतकर दिलाया था । कपिल देव ने भी बहुत ही कम उम्र में शादी कर ली थी। सिर्फ 21 साल की उम्र में रोमी भाटिया से शादी कर ली थी।

Freepressjournal.com

2. सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ 16 साल की उम्र में क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने साल 1995 में अंजलि से शादी कर ली थी तब सचिन की उम्र मात्र 22 साल थी ।

Reviewit.pk

3. अहमद शहजाद – पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज़ अहमद शहजाद ने अपनी बचपन की दोस्त सनम पूरी से पूरे रीति रिवाज से शादी की थी।2015 उन्होंने शादी रचाई जब वो सिर्फ 24 साल के थे ।

Pinterest

4. वीरेंद्र सहवाग – भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबज़ और ऑलराउंडर सहवाग ने भी बहुत ही कम उम्र में शादी कर ली थी। इन्होंने सिर्फ 25 साल की उम्र में आरती से शादी कर ली थी।

Sports Libro

5. सौरव गांगुली – दादा के नाम से जानने वाले भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने सौरव गांगुली । उन्होंने सिर्फ 20 साल की उम्र में ही क्रिकेट में डेब्यू किया था। जब ये सिर्फ 19 साल के थे तभी उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त डोना राय से शादी कर ली।