Featured Hindi Lifestyle

‘कोरोना’ और ‘ग्रहण’ के बाद आया एक और ‘संकट,’ क्या 2020 में होगा मानव जाती का अंत!

'कोरोना' के बीच आई एक और 'मुसीबत,' क्या 2020 में खत्म होंगी दुनिया!

‘कोरोना’ और ‘ग्रहण’ के बाद आया एक और ‘संकट,’ क्या 2020 में होगा मानव जाती का अंत! July 16, 2020Leave a comment

साल 2020 अभी तक का ऐसा साल है जिसमें कोई ना कोई नई मुसीबत मानव जाति पर एक के बाद एक आती जा रही है। हम इन सब इंसानों द्वारा पैदा की गई मुश्किलों से भले ही निकल जाए लेकिन एक ऐसी मुसीबत भी है जो हमारी पृथ्वी के लिए खतरा बन कर आ रही है जिसको नियंत्रण कर पाना इंसानों के लिए मुमकिन नहीं है।

2020 के सुरूवाती 6 महीने में पृथ्वी पर 3 स्काई अटैक्स हुए लेकिन हमारी पृथ्वी इनसे अभी तक बच गई। अब पृथ्वी पर चौथा अटैक होने वाला है। लेकिन ये हमला इस साल तो नहीं होगी। बता दे आपको हम जिस हमले कि बात कर रहे है वो एक एस्टेरॉयड से होने वाली है, जो पृथ्वी की तरफ काफी तेजी से आ रहा है। जिसकी गति 75639 किलोमीटर प्रति सेकंड है। जो कि बाकी एस्टेरॉयड से दुगनी गति के साथ आ रहा है और इस एस्टेरॉयड ने वैज्ञानिकों को भी चिंता में डाल दिया है ।

इस एस्टेरॉयड को ले कर जो खबर आ रही है उसके अनुसार वैज्ञानिकों का दावा है कि अगर ये एस्टेरॉयड पृथ्वी से टकराती है तो पृथ्वी को काफी नुकसान होता। बहरहाल यह जानकारी नासा के द्वारा नहीं बाकि यूरोप स्पेस एजेंसी द्वारा दिया गया है। सबसे बड़ी बात ये एस्टेरॉयड जिस गति से आ रही है, इंसानों द्वारा उसको रोकना मुमकिन नहीं होगी। इससे पहले भी 3 एस्टेरॉयड और मीटरोएड भी इसी गति से पृथ्वी की ओर आ चुकी है लेकिन ये सभी पृथ्वी को जरा भी स्पर्श नहीं कर सकी। इस एस्टेरॉयड से भी इस साल तो कोई खतरा नहीं है, क्योंकि वैज्ञानिकों के अनुसार ये एस्टेरॉयड आज से 36 साल बाद पृथ्वी से टकरा सकता है।