Featured Hindi Lifestyle

कम खर्च में ‘स्टाइलिश’ लुक पाने के बेहतरीन उपाय क्या हैं जानिए!

कम बजट में 'स्टाइलिश' दिखने के लिए फॉलो करें 'ये' टिप्स!

कम खर्च में ‘स्टाइलिश’ लुक पाने के बेहतरीन उपाय क्या हैं जानिए! June 13, 2020Leave a comment

फैशन वर्ल्ड अब सिर्फ महिलाओं तक ही सीमित नहीं रह गया है, अब पुरुष भी फैशन कॉन्शियस हो गए हैं. चाहे फिर वह लेटेस्ट ट्रेंड हो या स्टाइल. इन दिनों क्या है ट्रेड में, क्या नहीं और कैसा हो उनका स्टाइलिश वार्डरोब आइए, जानते हैं.

जिस कलर की शर्ट पहन रहे हैं, उसी शेड की या उससे लाइट शेड की टाई कभी न पहनें. यह ओल्ड फ़ैशन है. कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें. अपने आपको एक्सप्रेस करने के लिए टाई बेहतर विकल्प है. डायग्नल स्ट्राइप्स व सटल पैटर्न की टाई, जो आपकी शर्ट को कॉम्प्लिमेंट करता हो, सिलेक्ट करें, टाई पहनते हुए यह ध्यान रखें कि वह आपकी पर्सनैलिटी व लुक को मैच करती हुई हो. यदि आप स्टाइल स्टेटमेंट बनाना चाहते हो, तो ब्राइट कलर्स की टाई पहने और यवि सटल लुक चाहते हो तो डल कलर टोन्स की टाई पहने, आप चाहे तो टाई को कई अलग-अलग तरीके से बांधकर भी एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं.

टाई के साथ प्लेन या प्रिंटेड सेमी फॉर्मल व फॉर्मल शर्ट पहने. ओकेजन के हिसाब से शर्ट का चुनाव करें, ऑफ़िस व फॉर्मल ओकेजन के लिए लॉन्ग स्लीव्ड शर्ट पहने. सॉलिड कलर या वर्टिकल स्ट्राइप्स की शर्ट अच्छी रहेगी. कैजुअल लुक के लिए आप शॉर्ट स्लीव शर्ट पहन सकते हैं. यह सेल्फ कलर्ड प्रिंट या डिफरेंट पैटर्न्स की भी हो सकती है. ज़्यादा डिज़ाइन या प्रिंट वाली शर्ट भूलकर भी न पहनें. अपने वॉर्डरोब में एक व्हाइट शर्ट जरूर रखें. अगर आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आज आपको क्या पहनना है, तो ऐसे में व्हाइट शर्ट सबसे बेहतर ऑप्शन है. व्हाइट शर्ट को आप सूट के साथ भी पहन सकते हैं. इससे आपको क्लासिक फॉर्मल लुक मिलेगा.
कॉन्ट्रास्ट क्रिएट करने के लिए ब्लैक ट्राउजर के साथ व्हाइट शर्ट पहनें. जींस के साथ भी व्हाइट शर्ट खूबसूरत लगता है. यदि आप सेमी फॉर्मल लुक चाहते हैं तो यह कॉम्बिनेशन ट्राई करें.
शर्ट में आजकल सॉफ्ट कलर्स का ट्रेंड है. पहले पिंक व पर्पल कलर को फेमिनाइन कलर्स माना जाता था, लेकिन आजकल यह कलर पुरुषों की पहली पसंद बन गई है.

शर्टस में डिफरेंट पैटर्न्स भी ट्राई कर सकते हैं इसमें चेक्स, स्ट्राइप्स व सेल्फ प्रिंट पुन सकते हैं.
यदि आप फॉर्मल्स पहन रहे हैं तो प्लेन कलर की शर्ट बेहतर ऑप्शन है, ज्यादा पैटर्न वाली शर्ट अच्छा इम्प्रेशन नहीं छोड़ती. पेट में आप फ्लैट फ्रंट या प्लीट्स, जो भी सूट करे, पहन सकते हैं. यूं तो ज्यादातर पुरुष प्लीट्स वाली पैंट पहनना पसंद करते हैं, क्योंकि यह ज्यादा कम्फर्टेबल होती है, जबकि फ्लैट फ्रंट पैंट एथलीट बॉडी टाइपवाले पुरुष पहनते हैं. हालांकि यह फैशनेबल भी लगती है.
इन दिनों पिनस्ट्राइप्ड ट्राउजर्स ट्रेंड में कलर्स में डार्क ग्रे और ब्लैक ज्यादा अच्छा लुक देगा.
यदि डिनर के लिए जा रहे हैं और ड्रेसअप नहीं होना चाहते हैं तो आप ब्लेज़र पहनकर जा सकते हैं, इसे अपने वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें जींस या डार्क कलर की पैंट्स पर ब्लू कलर का ब्लेजर पहने. इसके अलावा ब्राउन ग्रे कलर के ब्लेज़र्स भी अच्छे लगेंगे. अच्छी फिटिंग का सूट जरूर रखें.
हाई प्रोफाइल बिजनेस मीटिंग, एग्जीक्यूटिव इंटरव्यू आदि के लिए ये बेहतर होते हैं.
अपने वॉर्डरोब में कुछ कलरफुल टीशर्ट्स रखें, जिन्हें वीकेंड, पिकनिक आदि मौकों पर पहना जा सके. ऑफ़िस के अलावा कहीं और जाना हो तो पुरुषों के लिए जींस बेहतर ऑप्शन है. यं तो जींस को कैजुअल माना गया है, फिर भी सेमी फॉर्मल वेयर के रूप में भी इसे पहना जा सकता है.
शॉर्ट्स व श्री-फोर्थ पहले वूमेन फैशन माने जाते थे, लेकिन अब ये पुरुषों के फैशन के हिस्सा भी बन गए हैं. कैजुअल वेयर के लिए ये परफेक्ट है. साथ ही कम्फर्टेबल भी रहते हैं.