Featured OMG! India

एक ऐसा खूबसूरत गांव जिसका आधा हिस्सा भारत में तो आधा हिस्सा पड़ता है इस देश में- जानें !

एक ऐसा खूबसूरत गांव जिसका आधा हिस्सा भारत में तो आधा हिस्सा पड़ता है इस देश में- जानें ! January 3, 2020Leave a comment

दोस्तों भारत एक ऐसा देश है जो अपनी संस्कृति सभ्यता और रहन-सहन की वजह से पूरी दुनिया भर में जाना जाता है | भारत में आज भी कई ऐसी पुरानी जन जातियां निवास करती है जिनकी संस्कृति और सभ्यता पूरी दुनिया से बिल्कुल अलग है, वैसे देखा जाए तो भारत को गांव का देश कहा जाता है | यहां पर आपको अनेक गांव देखने को मिल जाएंगे लेकिन दोस्तों आज हम आप लोगों को भारत के एक ऐसे खूबसूरत गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आधा हिस्सा दूसरे देश में पड़ता है।
आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत के नागालैंड राज्य के मोन्न जिले में लोंगवा नाम का एक खूबसूरत और आकर्षक गांव मौजूद है। दोस्तों इस गांव की खासियत यह है कि यह गांव 2 देशों के अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीचो बीच बसा हुआ है जो इसे पूरी तरह से खास बनाती है। यह गांव प्रकृति की गोद में बसा हुआ काफी खूबसूरत और आकर्षक है।


दोस्तों बता दें इस गांव का आधा हिस्सा भारतीय सीमा में मौजूद है तो आधा हिस्सा म्यांमार की सीमा में मौजूद है। आपकी जानकारी के लिए बता दे यहां पर रहने वाले लोगों को भारत और म्यांमार दोनों देशों की नागरिकता प्राप्त है। जिसके चलते यहां रहने वाले लोग दोनों देश में आ जा सकते हैं दोस्तों यह गांव ऐसी जगह पर बसा हुआ है कि लोगों खाना तो मेहमान बनता है लेकिन उसे खाने के लिए भारत के लोग आते हैं।


इस गांव की दूसरी खास बात यह है कि इस गांव में किसी भी प्रकार का भेदभाव या टकराव देखने को नहीं मिलते हैं और आज तक भारत और म्यांमार दोनों देशों के बीच इस गांव को लेकर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं हुआ और यहां रहने वाले लोग हमेशा शांतिप्रिय माने जाते हैं जो कभी भी किसी प्रकार के वाद विवाद में नहीं पड़ना चाहते।