Featured OMG! India

इस जगह रात के समय जाने वाला हर इंसान बन जाता है पत्थर !

इस जगह रात के समय जाने वाला हर इंसान बन जाता है पत्थर ! December 20, 2019Leave a comment

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं भारत में राजस्थान के एक ऐसे शहर की जहां पर जाते ही लोग पत्थर के बन जाते हैं राजस्थान में एक ऐसा शहर है जहां पर लोग जाने से कतराते हैं.माना जाता है कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के पास किराडू नामक स्थान पर लोग शाम होने के बाद नहीं रहते क्योंकि अगर वहां पर जाते हैं तो लोग पत्थर के बन जाते हैं.


इसके पीछे कारण माना जाता है कि यहां पर किसी साधु ने 12 वीं सदी में श्राप दे दिया था और उस वजह से लोग पत्थर के बन जाते हैं.साधु कहीं काम से बाहर जा रहा था तो उन्होंने नगर वालों को बोला कि आप इनकी सहायता करना और उन्हें भूखे मत रहने देना लेकिन गांव के लोगों ने ध्यान नहीं दिया जिसके कारण उनके शिष्य बीमार पड़ गए और जब साधु आया तो उन्होंने देखा कि एक कुम्हारी ने उनकी सेवा की थी बाकी किसी ने उनको खाना है भोजन नहीं दिया इस वजह से साधु ने अपने कमंडल से जल निकालकर शाप दे दिया कि शाम होते ही सारे लोग पत्थर के बन जाओगे.


इस प्रकार वहां पर जितने भी लोग थे वह शाम होते ही चाहे वह कोई भी काम कर रहा हो सभी पत्थर के बन गए और माना जाता है अभी वहां पर रात को कोई भी नहीं जाता क्योंकि उनको लगता है कि वह भी पत्थर का बन जाएगा. यह है बहुत ही अद्भुत है.