Featured OMG! India

इस गाँव के घरों में कोबरा सांप देखे जाते हैं, सच पढ़ेंगे तो कांप जाएंगे!

इस गाँव के घरों में कोबरा सांप देखे जाते हैं, सच पढ़ेंगे तो कांप जाएंगे! December 19, 2019Leave a comment

हम सभी को अपने कुत्तों, बिल्लियों, खरगोशों को खिलाना बहुत पसंद है। कुछ लोग विचित्र जीव जैसे बंदर, करुताई, सफेद चूहे, चील, छिपकली भी देखते हैं। अब तक तो ठीक है लेकिन अगर मैंने आपसे कहा कि एक गाँव है जहाँ साँपों का प्रचलन है। और वे सिर्फ साधारण सांप नहीं हैं, बल्कि कोबरा सांप हैं जो बहुत खूंखार होते हैं , तो क्या आप विश्वास करेंगे? आज मैं आपको एक ऐसे ही सांपों के शहर के बारे में बताने जा रहा हूं।


एक छोटा सा गाँव है जिसका नाम है शेटफाल। इस गाँव की चर्चा इतनी प्रचलित है कि गाँव में इन प्रसिद्ध साँपों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। गाँव में मिट्टी और कलारू के छोटे-छोटे घर हैं। कहीं भी छत पर या जमीन के नीचे इन घरों में आप बिल्लियों को बनाया हुआ पाएंगे। इन बिल्लियों में केवल एक या दो सांप हैं। विशेष रूप से, यह सांप घर में किसी को कुछ नहीं करता है। और वे इन सांपों को परेशान भी नहीं करते हैं। ये सांप कोई साधारण प्रजाति नहीं हैं, बल्कि ये जहरीले कोबरा सांप हैं।


गाँव वाले साँप बिल्लियों को देवी कहते हैं। उनके अनुसार, सांप भगवान शंकर हैं और वे उसी स्थान पर रहते हैं। हम इस गांव में हर किसी को सांपों के साथ अपना समय बिताते हुए देखते हैं। क्या अधिक है, यहां तक ​​कि गांव के बच्चों को सांपों के साथ सांपों को खेलते हुए देखने को मिलता है। यहां घर-घर जाकर सांप काटते हैं। स्कूल, मंदिर और दुकानें हर जगह देखी जाती हैं।
अगर आप भी इस गाँव की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप कभी भी यहाँ जा सकते हैं। हालांकि, बारिश के मौसम में सांपों को बाहर निकलते देखना संभव है। इसलिए अगर आप बारिश के मौसम में जाते हैं, तो आप और साँप ज़रूर मिलेंगे।