Featured Hindi India News Trending

इन लोगों को सरकार दे रही है ₹5000 बेरोजगारी भत्ता, कैसे करें अप्लाई…

'लॉकडाउन' में इन लोगों को ₹5000 भत्ता दे रही हैं सरकार, इस तरह करें अप्लाई!

इन लोगों को सरकार दे रही है ₹5000 बेरोजगारी भत्ता, कैसे करें अप्लाई… April 30, 2020Leave a comment

अगर आप डीहारी मजदूर है, ऑटो चालक है, रिक्शा चालक है, ग्रामीण सेवा चालक है इत्यादि में अगर आप आते हैं तो आप केजरीवाल सरकार द्वारा दिए गए ₹5000 भत्ते के लिए पूर्ण रूप से दावेदार है। इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे किस प्रकार से आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हो और आपके इसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे तथा कितने दिनों के अंदर आपको प्राप्त हो जाएगा। इसके लिए आपको दो-तीन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी यदि आप मजदूर है तो आपका फोन नंबर की आवश्यकता है, यदि आप ऑटो चालक रिक्शा चालक है तो आपको गाड़ी का बिल दिखाना पड़ेगा आपको बैंक अकाउंट की आवश्यकता है !

अब बात करते हैं किस प्रकार से आप इसको अप्लाई कर सकते हैं। मजदूर जो है उनको अभी बैंक अकाउंट की जरूरत पड़ेगी पैसा बैंक अकाउंट में ही आएगा। आपको दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाना है और वहां जाकर सबसे ऊपर आपको ₹5000 बेरोजगारी भत्ते का एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आप को क्लिक करके पूरी डिटेल को चेक कर लेना है और दो तो चीजें बताई जाएगी उसको आपको अपने सामने रखना है दोस्तों जहां तक मुझे पता है आधार कार्ड की भी आवश्यकता पड़ेगी।

साथ में जिस-जिस डॉक्यूमेंट के बारे में बताया जाएगा आप से विनती है कि वह डॉक्यूमेंट अपने पास रखें और फॉर्म को पूरा भरे इस फॉर्म को भरने में कोई मुश्किल नहीं आनी चाहिए आपको और दोस्तों हम घबराएं नहीं सरवर डाउन चलता है क्योंकि बहुत सारे लोग तेरा फॉर्म भर रहे होंगे तो हो सकता है कि आपका नेट स्लो चल रहा होगा या फिर वह साइड लोड नहीं हो रही हो तो आप घबराएं नहीं।