Featured Hindi Technology

अब बिना ‘व्हाट्सएप’ खोले जान सकेंगे कौन कब हैं ‘ऑनलाइन,’ जानें ये धांसू ‘ट्रिक’!

'व्हाट्सएप' खोले बिना कोई ऑनलाइन है या नहीं ये जानने की सिंपल ट्रिक देखिए!

अब बिना ‘व्हाट्सएप’ खोले जान सकेंगे कौन कब हैं ‘ऑनलाइन,’ जानें ये धांसू ‘ट्रिक’! July 4, 2020Leave a comment

आज हम इस आर्टिकल में देखेंगे की बीना व्हाट्सएप खोले कैसे हम पता करें की कौन कब ऑनलाइन है या नहीं। तो चलिए जानते है।
आज की तारीख में व्हाट्सएप दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया एप्स है जिसके माध्यम से हम दूसरे व्यक्ति के साथ चैटिंग करते हैं या दूसरे प्रकार के डाटा या फोटो को शेयर करते हैं। लेकिन मैं आज आपको एक ऐसी ट्रिक्स बताऊंगा जिसको जिसका इस्तेमाल कर आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट ओपन किए बिना ही जान सकते हैं कि कौन कौन से व्यक्ति कब और कहां ऑनलाइन थे।

ये बात सुनकर आपको हैरानी हुई होगी लेकिन यह बात बिल्कुल सच है आइए जानते हैं उसका तरीका क्या है। इसके अलावा आप जब इस चीज का इस्तेमाल करेंगे तो आप यह भी जान पाएंगे कि कोई व्यक्ति कब ऑनलाइन आ रहा है और कितने मिनट तक वह बातचीत कर रहा है।
इसके लिए सबसे पहले आप अपने गूगल प्ले स्टोर में जाएं वहां आपको एक ऐप दिखाई देगा जिसका नाम होगा व्हाट्सएप जीबी ।

इस ऐप को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले उसके बाद आप जब इस और ऐप को ओपन करेंगे आपको सामने इसकी सेटिंग दिखाई देगी आप जैसे यहां पर क्लिक करेंगे आपके सामने का कि नया विंडो खुल कर आएगा जिसका नाम होगा Main/Chat screen होगा। इसके बाद आपके सामने एक नया ऑप्शन आएगा जिसका नाम होगा contact online toast यहां पर आप उन सभी व्यक्तियों को जिनके बारे में आपको जानना है कि वह कब और कहां कितने बजे ऑनलाइन रहते हैं अपने व्हाट्सएप अकाउंट में उन सब के बारे में आपको जानकारी मैसेज के माध्यम से मिल जाएगी। अगर आप भी किसी व्यक्ति के बारे में ऐसी कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो आप इस एप्स को जरुर डाउनलोड कर ले ताकि आप उसके बारे में जानकारी और सूचना प्राप्त कर पाए।