Featured Hindi Technology

अपने फोन का ‘पासवर्ड’ भूल जाए तो इस ‘ट्रिक’ से करें चुटकियों में ‘अनलॉक’!

फोन का पासवर्ड भूल जाने पर सिर्फ 5 मिनट में अनलॉक कैसे करें जानिए!

अपने फोन का ‘पासवर्ड’ भूल जाए तो इस ‘ट्रिक’ से करें चुटकियों में ‘अनलॉक’! July 3, 2020Leave a comment

अपना पासवर्ड भूल गए, आसानी से इन युक्तियों और युक्तियों के साथ खुद अपने फ़ोन को अनलॉक करें।
आज एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग न केवल भारत में बल्कि दुनिया में भी किया जा रहा है और यह स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है, जिसके कारण हमारा अधिकांश काम आसानी से हो जाता है, हालांकि कुछ लोग इसका उपयोग केवल कॉलिंग के लिए करते हैं। जबकि कुछ इसका इस्तेमाल बैंक से लेकर मनोरंजन तक और अपनी पढ़ाई करने के लिए भी करते हैं।
ऐसी स्थिति में आपका स्मार्टफोन किसी कारण से लॉक हो जाता है।
तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकते हैं। बता दें कि इस तरह से मोबाइल को आसानी से अनलॉक किया जा सकता है।

फैक्ट्री रिसेट करने से आप अपने फ़ोन को अनलॉक कर सकते है। लेकिन फ़ैक्टरी को रीसेट करने के बाद, आपके फ़ोन का सभी डेटा हटा दिया जाएगा, इसलिए आप सुनिश्चित करें कि आपने अपना डेटा पहले ही बैकअप कर लिया है। फ़ैक्टरी को रीसेट करने के लिए, पहले फ़ोन और फिर ऊपरी वॉल्यूम बटन को बंद करें। होम बटन और पावर बटन को एक साथ दबाएं।

अब स्क्रीन पर कुछ विकल्प दिखाई देंगे, इनमें से एक विकल्प वाइप डाटा या फैक्ट्री रीसेट पर क्लिक करके फोन को रिबूट करना है, इस तरह से फोन अनलॉक हो जाएगा। इसके अलावा, यदि आप पैटर्न भूल गए हैं, तो FORGET पैटर्न पर क्लिक करें फिर जीमेल या Google खाता विवरण दर्ज करने के बाद, आपको एक ईमेल प्राप्त होगा, जिसकी सहायता से आप एक नया पैटर्न बना सकते हैं।