Featured Hindi Technology

अपनी फोटो का व्हाट्सएप ‘स्टीकर’ बनाना चाहते हो तो आजमाए ‘ये’ सिंपल ट्रिक!

अपनी फोटो को बनाए व्हाट्सएप 'स्टीकर' और मज़े से करें चैट, जानिए कैसे!

अपनी फोटो का व्हाट्सएप ‘स्टीकर’ बनाना चाहते हो तो आजमाए ‘ये’ सिंपल ट्रिक! June 23, 2020Leave a comment

वॉट्सऐप का इस्तेमाल लगभग हर स्मार्टफोन यूजर चैटिंग के लिए करता है। इस प्लैटफॉर्म पर ढेर सारे फीचर्स यूजर्स को चैटिंग के लिए मिलते हैं, इसके अलावा फाइल्स और मल्टीमीडिया शेयरिंग का ऑप्शन भी दिया गया है। चैटिंग के दौरान यूजर्स एकदूसरे को ढेर सारे इमोजी सेंड कर सकते हैं इसके अलावा स्टिकर्स भेजने का ऑप्शन भी यूजर्स को मिलता है। खास बात यह है कि यूजर्स अपने पर्सनल स्टिकर्स भी बनाकर वॉट्सऐप में ऐड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप के इमोजी आइकन पर टैप करने के बाद यूजर्स को तीन ऑप्शन मिलते हैं। सबसे नीचे दिख रहे इमोजी, स्टिकर्स और GIF ऑप्शन में से स्टिकर्स पर टैप करने पर यूजर्स को स्टिकर पैक डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है। आप चाहें तो अपनी फोटोज और एक्सप्रेशंस का स्टिकर पैक बना सकते हैं और वॉट्सऐप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होगी और कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे। प्ले स्टोर पर पर्सनल स्टिकर्स, स्टिकर्स क्रिएटर फॉर वॉट्सऐप जैसे कई ऐप्स आपको मिल जाएंगे।

फॉलो करें आसान स्टेप्स
आपको प्ले स्टोर में जाकर ‘स्टिकर मेकर फॉर वॉट्सऐप’ सर्च करना है और यह ऐप इंस्टॉल कर लेना है। इसके बाद आपको पर्सनल स्टिकर पैक यह ऐप ओपन करते ही क्रिएट करने का ऑप्शन मिल जाएगा। यह ऐप ओपन करें और नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें,
– ऐप में अपना फोटो सिलेक्ट करें और इसके बाद चाहें तो बैकग्राउंड भी कट या इरेज कर सकते हैं।
– फोटो के साथ टेक्स्ट लगाने या डूडल करने का ऑप्शन भी आपको मिल जाता है, जरूरत हो तो इसे ऐड करें।
– ऐसे करते हुए वे सभी फोटो पैक में ऐड कर लें, जिनका आपको स्टिकर बनाना है।
– आखिर में ‘Add’ पर टैप करें और ये स्टिकर्स वॉट्सऐप में दिखने लगेंगे।
– अब वॉट्सऐप ओपन करें और ये स्टिकर्स आप अपने कॉन्टैक्ट्स को भेज पाएंगे।