Entertainment Featured Hindi India News

PM मोदी के भाई चलाते हैं ‘रिक्शा’, इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं ‘ये’ तस्वीरें!

क्या 'ऑटो रिक्शा' चलाते हैं PM मोदी के भाई, जानिए पूरा सच!

PM मोदी के भाई चलाते हैं ‘रिक्शा’, इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं ‘ये’ तस्वीरें! June 9, 2020Leave a comment

हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में हम सभी जानते है कि वें बेहद सामान्य परिवार से निकलकर आज इस देश के सबसे बड़े नेता बनें हैं । लेकिन सच तो यह भी है कि हमारे यहाँ कोई गांव का प्रधान भी बन जाये तो पूरा परिवार ऐशो-आराम से रहने लगता है, लेकिन प्रधानमंत्री का परिवार आज भी सामान्य जीवन ही बिताता है।

इसी तरह सोशल मिडिया पर एक तस्वीर बड़ी तेजी से फैल रही है, जिसमें एक शख्स रिक्शा चलाता दिख रहा है, जो नरेन्द्र मोदी की तरह ही दिखता है। उस शख्स को प्रधानमंत्री का भाई कहा जा रहा है।
तेजी से वायरल होने के बाद जब कुछ न्यूज़ एजेंसियों नें इस खबर की पड़ताल की तो कहानी ही पूरी उल्टी पड़ गयी । पहली बात की तस्वीर बिल्कुल असली है, और इसमे फोटोशॉप का कोई योगदान नही है।

दूसरी बात यह कि, तस्वीर तो असली है लेकिन इसकी कहानी फेक है। इस तस्वीर में पीएम मोदी सा दिख रहा शख्स, सिर्फ उनका हमशक्ल है…उसका मोदी जी के परिवार से कोई रिश्ता नाता नही है। तस्वीर में दिख रहें शख्स का नाम अयूब बताया जा रहा हैं । यह तेलंगाना के अकीलाबाद जिले का निवासी है।

अयूब बेहद गरीब है, और रिक्शा चला के अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। पहले वह सरकारी सेवा में था, लेकिन उसे निकाल दिया गया। अयूब भले प्रधानमंत्री का अपना भाई न हो लेकिन प्रधानमंत्री के लिए पूरा देश ही परिवार है…अयूब भाई से कम भी नही है। फोटो वायरल होने के बाद वह फेमस तो हो गया है, इलाके में उसे मोदी ही कहके पुकारने लगें हैं।