Entertainment Featured Hindi India

19 जून की रात आसमान में ‘सितारें’ और ‘चंद्रमा’ बनाएंगे अद्भुत ‘आकृति,’ बिलकुल ना करें मिस!

आसमान में कल रात दिखेगा अद्भुत नज़ारा, सितारों के साथ मिलकर चंद्रमा बनाएगा 'ये' आकृति!

19 जून की रात आसमान में ‘सितारें’ और ‘चंद्रमा’ बनाएंगे अद्भुत ‘आकृति,’ बिलकुल ना करें मिस! June 18, 2020Leave a comment

आज मानव ने विज्ञान के क्षेत्र में इतनी तरक्की की है कि वह विज्ञान के दम पर कुछ भी कर सकता है। आज मैं आपको बताने वाला हूं विज्ञान की एक और नई तथा आश्चर्यजनक खोज के बारे में जिसे जानकर शायद आपके होश उड़ सकते हैं। दोस्तों NASA के कुछ वैज्ञानिकों का मानना है कि 19 जून 2020 को रात में आसमान में एक अलग ही प्रकार का चंद्रमा दिखाई देगा, जिसकी आकृति बिल्कुल ही अलग होगी।

दोस्तों आपने स्माइली तो देखा ही होगा जिसका गोल मुंह होता है तथा दो आंखें होती हैं। इसे आपने इमोजी में भी देखा होगा। लेकिन दोस्तों अगर NASA के वैज्ञानिकों की माने तो उनका मानना है कि हमें 19 जून को आसमान में स्माइली दिखने वाला है। जिस चीज की हमारे जीवन में कमी थी वह हमें प्रकृति के माध्यम से दिखाई देने वाली है। शायद इसे देखकर अनेक लोगों की जिंदगी में बदलाव आ सकते हैं।

ऐसा क्यों होने वाला है?
दोस्तों अब आपके मन में यह सवाल आया होगा कि ऐसा क्यों होने वाला है, इसका जवाब भी मैं आपको इस आर्टिकल में देने वाला हूं। दोस्तों चांद तो हमें बहुत बार दिखाई देता है लेकिन उसके ऊपर दो आंखें इस बार ही दिखाई देने वाली हैं। लेकिन दोस्तों ये आंखें चांद नहीं बल्कि हमें शुक्र और बृहस्पति ग्रह दिखाई देने वाले हैं। यह दोनों ग्रह स्माइली की आंख की तरह दिखाई देंगे तथा उसका मुंह चंद्रमा होगा।