Entertainment Featured Hindi India News

मोदी सरकार दे रही ‘1 लाख रूपए’ जीतने का ‘मौका,’ बस करना होगा ‘ये’ आसान सा टास्क!

इस प्रतियोगिता को जीतने पर मोदी सरकार देगी '1 लाख रूपए' का इनाम!

मोदी सरकार दे रही ‘1 लाख रूपए’ जीतने का ‘मौका,’ बस करना होगा ‘ये’ आसान सा टास्क! June 5, 2020Leave a comment

मोदी सरकार आपको एक लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है। इस बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता में कोई भी हिस्सा ले सकता है।
इस तरह आप भाग ले सकते हैं
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, आपको योग करते हुए तीन मिनट का वीडियो बनाना होगा। इनमें क्रिया, आसन, प्राणायाम, बंध और मुद्रा शामिल हैं। साथ ही, आपको एक वीडियो संदेश में बताना होगा कि इस योग को करने से आपके जीवन में क्या बदलाव आए हैं।

मोदी सरकार आपको एक लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है। इस बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता में कोई भी हिस्सा ले सकता है। सरकार ने 31 मई से शुरू होने वाली प्रविष्टियों के साथ प्रतियोगिता माय लाइफ-माय योगा वीडियो ब्लॉगिंग करार दिया है।
यह काम प्रतियोगिता में करना होता है
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, आपको परिवार के साथ योग करने का एक वीडियो बनाना होगा। फिर इसे आयुष मंत्रालय की वेबसाइट पर भेजना होगा। यह वीडियो प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लॉन्च की गई है।

आयुष और ICCR मंत्रालय द्वारा आयोजित, प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में, एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें प्रत्येक राज्य के विजेताओं का नाम होगा। दूसरे चरण में, प्रत्येक राज्य के विजेताओं के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता में तीन श्रेणियां होंगी, जिसमें महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग श्रेणियां होंगी। तीन वर्ग हैं .. युवा (18 वर्ष तक), वयस्क (18 वर्ष से अधिक) और योग पेशेवर।
यह पुरस्कार राशि है
भारतीयों के लिए पहला पुरस्कार एक लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार प्रत्येक वर्ग के लिए 25 हजार रुपये है।