Entertainment Featured Hindi Lifestyle

भारत में सबसे ‘रईस’ माने जाते हैं ये 4 ‘कपल्स,’ No.3 की संपत्ति है ‘बिल गेट्स’ से ज्यादा!

ये हैं भारत की 4 सबसे अमीर जोड़ियां, No.3 की संपत्ति है चौंकाने वाली!

भारत में सबसे ‘रईस’ माने जाते हैं ये 4 ‘कपल्स,’ No.3 की संपत्ति है ‘बिल गेट्स’ से ज्यादा! June 11, 2020Leave a comment

आज भारत में बहुत से लोग आमिर है और विशेष रूप से फिल्मस्टार्स जिन्होंने भारत में सफलता और कामयाबी हासिल की। आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे अमीर जोड़ों के बारे में नहीं बताना चाहते हैं जिनकी तुलना बहुत अमीर लोगों से की जाती है।
1. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा।

विराट आज क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। और उन्होंने 2017 में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की। उनकी शादी पर बहुत पैसा खर्च किया गया था। बता दें कि अनुष्का शर्मा एक बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ एक मॉडल भी हैं। अनुष्का की फिल्म करोड़ों कमाती है और विराट को क्रिकेट और विज्ञापन के माध्यम से अच्छा पैसा भी मिलता है। आपको बता दें कि दोनों की कुल संपत्ति 1000 करोड़ से अधिक है।
2. शाहरुख खान और गौरी।

शाहरुख खान का नाम बॉलीवुड में बहुत प्रसिद्ध है। उन्हें बॉलीवुड का बादशाह भी कहा जाता है। उन्होंने कई हिट फिल्में बनाई हैं। कई विदेश में भी हैं। शाहरुख ने गौरी से शादी की है। आपको बता दें कि इस जोड़े की कुल संपत्ति लगभग 6000 करोड़ रुपये है।
3. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी।

आज मुकेश अंबानी का नाम पूरी दुनिया में जाना जाता है। आज भारत में हर कोई मुकेश अंबानी को जानता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के कारण उनका नाम दुनिया में जाना जाता है। जैसा कि आप जानते हैं, अंबानी परिवार देश के सबसे अमीर परिवारों में से एक है। मुकेश और नीता की कुल संपत्ति 51 51.1 बिलियन या 380,700 करोड़ रुपये है।
4. राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी।

शिल्पा शेट्टी एक बहुत पुरानी और जानी मानी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी ने प्रसिद्ध व्यवसायी राज कुंद्रा से शादी की है। भले ही यह शिल्पा की पहली शादी थी, लेकिन यह राज की दूसरी शादी थी। जी हां, शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी हैं। शिल्पा और राज की शादी 2009 में हुई थी। शादी के बाद उनका एक बेटा है जिसका नाम विआन कुंद्रा है। । आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्ष 2004 में, राज कुंद्रा को ब्रिटेन में 198 सबसे अमीर लोगों में स्थान दिया गया था। राज लंदन में स्थित भारतीय मूल के एक प्रमुख व्यवसायी हैं। अगर हम उनकी कुल संपत्ति के बारे में बात करते हैं, तो उनकी कुल संपत्ति 2700 करोड़ रुपये है।