Entertainment Featured Hindi

भारत के 5 सबसे ‘आलीशान’ घर जो किसी महल से कम नहीं, No.1 है विश्व का सबसे महंगा!

ये हैं भारत के 5 सबसे महंगे घर, No.1 की कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे!

भारत के 5 सबसे ‘आलीशान’ घर जो किसी महल से कम नहीं, No.1 है विश्व का सबसे महंगा! June 20, 2020Leave a comment

जिसके पास जितनी ज्यादा संपत्ति होती है उसके पास उतना ही महंगा घर होता है। दुनिया में हर इंसान का सपना होता है कि उसके पास एक अच्छा घर को जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करके पसीना बहाता है। आज हम आप लोगों को भारत के 5 सबसे महंगी और लग्जरी घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।
5. नवीन जिंदल रेजिडेंस

नवीन जिंदल का रेजिडेंस भारत का पांचवा सबसे महंगा घर है। यह घर भारत की राजधानी दिल्ली में बना हुआ है, जिसकी कीमत लगभग 125 करोड़ से लेकर 150 करोड़ रुपए के आसपास है।
4. राणा कपूर रेजिडेंस

राणा कपूर का रेजिडेंस भारत का चौथा सबसे महंगा घर माना जाता है। राणा कपूर यस बैंक के सीईओ है जिनका यह घर मुंबई में स्थित है। राणा कपूर ने इस घर को कुछ ही समय पहले ही खरीदा है जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपए के आसपास है।
3. रतन टाटा रेजिडेंस

रतन टाटा का घर भारत का तीसरा सबसे महंगा घर माना जाता है। रतन टाटा भारत के जाने-माने उद्योगपति हैं जिनके घर की कीमत 125 करोड़ रुपए से लेकर 130 करोड़ रुपए के बीच है। यह घर 15000 वर्ग फिट में फैला हुआ है जो दिखने में काफी खूबसूरत और आलीशान है।
2. शाहरुख खान का मन्नत

शाहरुख खान का घर भारत का दूसरा सबसे महंगा घर है शाहरुख खान बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है। शाहरुख खान का घर मुंबई में है जिसकी कीमत लगभग 125 करोड़ रुपए से लेकर 150 करोड़ रुपए के बीच है। शाहरुख खान को बॉलीवुड का दूसरा सबसे अमीर अभिनेता माना जाता है।
1. मुकेश अम्बानी

मुकेश अंबानी का घर एंटीला भारत का सबसे महंगा घर है और इसे दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक माना जाता है। मुकेश अंबानी रिलायंस कंपनी के मालिक हैं जो भारत के सबसे अमीर आदमी है। अगर 27 मंजिला है जिसकी कीमत लगभग 10 हजार करोड़ रुपए के आसपास है।