Entertainment Featured Hindi India News

भारत के इस गांव में ‘कुत्ते’ रातों रात बन गए करोड़पति!

भारत के इस गांव में 'कुत्ते' हैं करोडो की संपत्ति के मालिक!

भारत के इस गांव में ‘कुत्ते’ रातों रात बन गए करोड़पति! May 12, 2020Leave a comment

हमने करोड़पति आदमियों के बारे में सुना होगा ।हम लोग अक्सर करोड़पति महिला, पुरुषों के बारे में सुनते आ रहे हैं । लेकिन क्या आपने किसी जानवर के करोड़पति होने की खबर सुनी है और वह भी भारत में। लेकिन भारत में एक ऐसी जगह है जहां के कुत्ते करोड़पति हैं।
ये कुत्ते करोड़पति किस तरह बने हैं और किस प्रकार इनकी देखभाल की जाती है , आइए जानते हैं ।आइऐ इन करोड़पति कुत्तों के बारे में भी जान लेते हैं ।

दर असल गुजरात के मेहसाणा के पंचोट गांव के कुत्ते भी करोड़पति है।भारत के गुजरात राज्य के मेहसाणा के निकट पंचोट गांव है, वहां पर मढनी पति कुत्तरिया ट्रस्ट है। जिसके पास 21 बीघा जमीन है। पहले इस जमीन की कीमत लाखों भी नहीं थी ।लेकिन इस जमीन पर बाईपास बनने के बाद जमीन की कीमत 3.5 करोड़ रुपए प्रति बीघा हो गई। इस हिसाब से इस जमीन की कुल कीमत 73 करोड रुपए हुई। इस ट्रस्ट के पास कुल 70 कुत्ते है जोकि आवारा है।

इस हिसाब से प्रत्येक कुत्ते के पास एक करोड से अधिक की संपत्ति हुई।दरअसल इस गांव में प्राचीन काल से ही कुत्तों के नाम जमीन दान करने की प्रथा रही है। यहां के लोग कुत्तों के रखरखाव के लिए जमीन दान करते हैं। इसी वजह से इस ट्रस्ट के पास इतनी जमीन हुई ।यहां के लोग और ट्रस्ट इस जमीन पर होने वाली अनाज की उपज और बनी हुई दुकानों के किराए से प्राप्त आमदनी को कुत्तों पर ही खर्च कर देते हैं। कुत्तों के हिस्से में आई जमीन पर होने वाली उपज और दुकान किराए से होने वाली आमदनी कुत्तों की देखभाल में ही खर्च कर दी जाती है, जिससे यहां के कुत्ते बड़े ऐसो आराम से पलते हैं। यहां के कुत्तों को रोज कई किलो आटे की रोटियां और लड्डू खिलाए जाते हैं । यहां के कुत्तों को खाने पीने की कोई समस्या नहीं होती। गांव वाले बड़ी सेवा भाव से उनकी सेवा करते हैं।