Entertainment Featured Hindi

भारत की 3 सबसे ‘महँगी’ शादियां, No.1 में पानी की तरह बहाया गया था ‘पैसा’!

ये हैं भारत की 3 सबसे 'ग्रैंड' शादियां, No.1 में खर्च किए थे 'इतने' करोड़ रूपए !

भारत की 3 सबसे ‘महँगी’ शादियां, No.1 में पानी की तरह बहाया गया था ‘पैसा’! June 29, 2020Leave a comment

हर कोई अपनी शादी के दिन का इंतजार कर रहा है। किसी भी पुरुष के जीवन में विवाह का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है। हर कोई इस पल को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहता है। हालांकि हर शादी में खर्च होता है, लेकिन आम आदमी की सीमा होती है। यह सीमित धन का उपयोग करता है क्योंकि इसमें पहले से निर्धारित बजट होता है। लेकिन अगर हम मशहूर हस्तियों और व्यापारियों की शादी के बारे में बात करते हैं, तो वहा पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है और बड़े लोग शादी में पानी की तरह पैसे का इस्तेमाल करते हैं। आज हम कुछ ऐसे विवाहों के बारे में बात करेंगे जो बहुत शाही होने के कारण चर्चा में थे। आइये जानते हैं कि वे विवाह कौन से हैं।

3. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने 2009 में शादी कर ली। हम सभी जानते हैं कि राज कुंद्रा एक सफल और धनी व्यापारी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्ष 2004 में राज कुंद्रा को ब्रिटेन के 198 सबसे अमीर लोगों में स्थान दिया गया था। राज लंदन के भारतीय मूल के एक प्रमुख व्यवसायी हैं। उनकी शादी पर लाखों रुपये खर्च किए गए थे। सजावट के अलावा, ज्यादातर पैसा शिल्पा के हीरे और नीलम से बने आभूषणों पर खर्च किया गया था। खबरों के मुताबिक, शिल्पा की सगाई की अंगूठी की कीमत 5 करोड़ रुपये थी। उनकी शादी बहुत भव्य थी। उनकी शादी पर करीब 50 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

2. मल्लिका और सिद्धार्थ रेड्डी की शादी जून 2011 में हुई थी। मल्लिका रेड्डी जीवीके ग्रुप के मालिक कृष्ण रेड्डी की पोती हैं, जबकि सिद्धार्थ रेड्डी, इंदू समूह के मालिक इंदूरी श्याम प्रसाद रेड्डी के बेटे हैं। इस भव्य शादी में 5000 लोगों को आमंत्रित किया गया था। इस शादी में भारत के सभी व्यापारी और बड़े नाम शामिल थे। शादी हैदराबाद में हुई और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शादी पर लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

1. सूची में अंतिम रूप से सहारा इंडिया ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय के दो बेटे हैं। सुब्रतो रॉय के दो बेटे हैं, जिनका नाम सिमेंटो रॉय और सुशांतो रॉय है। दोनों एक ही मंडप में एक साथ शादी कर रहे थे। शादी लखनऊ में आयोजित की गई थी और इसे अब तक की सबसे महंगी शादी माना जाता है। भव्य शादी वर्ष 2004 में हुई थी और शादी की लागत लगभग 552 करोड़ रुपये थी।