Entertainment Lifestyle

भारत का पहला ‘पेट डॉग्स’ का 5 – स्टार होटल, जहां इंसानों को नहीं सिर्फ कुत्तों को मिलती है एंट्री !

भारत का पहला ‘पेट डॉग्स’ का 5 – स्टार होटल, जहां इंसानों को नहीं सिर्फ कुत्तों को मिलती है एंट्री ! November 29, 2019Leave a comment

इस तेज़-तर्रार दुनिया में, “आराम” शब्द हर किसी में जान डालता है. आराम सिर्फ़ महसूस करने की चीज़ नहीं है बल्कि ये एक रिलैक्सेशन थेरेपी है जिस का हर किसी को लाभ उठाना चाहिए. जब इंसान ये चीजें कर सकते हैं तो इनके पालतू जानवर क्यों नहीं ? अगर आप अपने पेट्स को थोड़ा अलग तरीके से पैंपर करना चाहते हैं तो गुरुग्राम का यह शानदार होटल सही जगह है.

साइबर सिटी गुरुग्राम में पेट्स के लिए देश का पहला फाइव स्टार होटल खोला गया है. यह होटल ‘क्रिटेरती’ के नाम से जाना जाता है. इस होटल में कुत्तों के लिए वह सारी वर्ल्ड क्लास फैसिलिटीज है जो इंसानों के लिए होते हैं. गुरुग्राम एक फाइनेंशियल और टेक्निकल हब है. इसी वजह से यहां दिल्ली-NCR के बिजनेस से जुड़े लोगों का आना -जाना रहता है. ऐसे लोग जिनको अपने पेट्स से बहुत लगाव है वो लोग इस होटल में जाना पसंद करते हैं.

कैसे मिला यह आइडिया

इस होटल के CEO दीपक चावला के घर में भी एक पेट था. उनकी पत्नी जाह्नवी को जर्मन शेफर्ड डॉग ब्लैकी से बहुत प्यार था. अक्सर उसकी तबीयत खराब रहती थी. जब भी वह अपनी फॅमिली के साथ बाहर घूमने जाते तो उसे संभालने की दिक्कत आती थी. जब ब्लैकी की मौत हो गई तब दीपक और उनकी पत्नी ,पेट्स के ऊपर काम करने लगे. दोनों डेढ़ साल तक इस कॉन्सेप्ट पर रिसर्च कर रहें . दोनों ने डॉग साइकोलॉजी समझने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और दुबई जैसे देशो में ट्रेनिंग ली और दुबई में नौकरी भी करी.

इतनी सारी कोशिशों के बाद दीपक और जाह्नवी का सपना तब साकार हुआ जब ये ग्रैंड होटल शुरू हुआ. इसके लिए दीपक के परिवार वालों नें भी खूब साथ दिया. काफी कम समय में इस होटल से करीब 1200 लोग जुड़ चुके हैं और इस तरह ये भारत का पहला कुत्तों का आलीशान 5 – स्टार होटल बन गया.

यहां कुत्तों की कराई जाती है शादी

बोर्डिंग सर्विस, पेट क्लिनिक, स्पा, पेट बुटीक, ट्रेनिंग सेंटर और फोटोशूट जैसे कई फैसिलिटीज़ इस होटल में मिलेंगे. इतनाही नहीं, इस होटल में बर्थडे पार्टी के साथ मैट्रीमोनियल की भी फैसिलिटी है. यहां लोग अपने डॉग की शादी भी करवाते हैं. अगर किसी पेट की शादी में गेस्ट ना मिले तो यहां लोगों का भी इंतजाम किया जाता है. COO जाह्नवी बताती हैं कि अगर किसीको अपने पेट की शादी करानी हो तो उसके मालिक से एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भराया जाता है. फिर उस पेट के लिए परफेक्ट जोड़ी ढूंढी जाती है. जोड़ी मिलने के बाद दोनों पेट्स के बीच दोस्ती कराई जाती है. जब दोनों एक दूसरे के साथ घुल मिल जाते हैं तो दोनों के मालिकों को बता कर उन पेट्स की शादी कराई जाती है.

कुत्तों के लिए स्पेशल एरोमा थेरेपी

6 मंजिल के इस होटल में शॉपिंग सेंटर, फिटनेस इंस्ट्रक्टर , डे बोर्डिंग, नाइट स्टे, स्पोर्ट्स क्लब इन चीजों के अलावा मसाज, हेयर कटिंग, ग्रूमिंग, स्वीमिंग, एरोमा थेरेपी जैसी और भी फैसिलिटीज हैं. होटल के हर कमरे को डॉग साइकोलॉजी के अनुसार बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *