Entertainment Fashion Featured

बॉलीवुड में आने से पहले ‘लॉटरी टिकट’ बेचा करती थी ‘ये’ अभिनेत्री, पैसे जुटाकर आई भारत!

'बॉलीवुड एक्ट्रेस' बनने के लिए 'लॉटरी टिकट' बेचकर इस अभिनेत्री ने जुटाए थे पैसे, जानिए!

बॉलीवुड में आने से पहले ‘लॉटरी टिकट’ बेचा करती थी ‘ये’ अभिनेत्री, पैसे जुटाकर आई भारत! July 27, 2020Leave a comment

दिलबर दिलबर गाने में अपनी अदाओं के जलवे दिखा कर फेमस हुई अभिनेत्री नोरा फतेही का नाम तो आपने भी सुना होगा। बहुत से लोगों को लगता है कि नोरा फतेही भारत की है लेकिन ऐसा नहीं है। नोरा फतेही कनाडा की रहने वाली है। उनका बचपन कनाडा में ही गुजरा है। कनाडा में उन्होंने सालों गुजारे हैं और वहां के बारे में उन्हें काफी कुछ जानकारी भी है।

1992 में कनाडा में जन्म लेने वाली नोरा फतेही को बचपन से ही एक्ट्रेस बनना था लेकिन इसके लिए एक सही इंडस्ट्री की जरूरत थी इसीलिए वह एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर भारत में शिफ्ट हो गई थी। जब शुरुआत में वह भारत आई थी तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। शुरुआत में उन्हें ना काम मिलता था और ना ही उनके पास और कोई दूसरा काम होता था, जिससे वह अपनी रोजी-रोटी चला सके। जैसे तैसे करके उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत में अपने आप को स्थापित करके रखा।

भारत आने से पहले यह एक्ट्रेस कनाडा में कई छोटे-मोटे काम कर चुकी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह कनाडा में लॉटरी टिकट भी बेचा करती थे। कॉल सेंटर कंपनी में उन्हें लोगों को लॉटरी टिकट बेचने होते थे जिसके बदले में उन्हें कमीशन के साथ-साथ सैलरी भी मिलती थी वहीं से पैसे जोड़ करके ही वे भारत आई थी।

वैसे नोरा फतेही की तरह ही कई और लड़कियां दूसरे देश से भारत में नाम कमाने के लिए आती हैं लेकिन सबको सफलता नहीं मिलती है। नोरा फतेही किस्मत वाली है। आज वह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज नोरा को सारी दुनिया एक बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर पहचानती है। ना ही उन्होंने सिर्फ भारत में अपनी खास पहचान बनाई है बल्कि पूरे विश्व में उन्होंने अपनी एक अटूट पहचान बनाई है। लोग उनके दीवाने हो चले हैं।