Entertainment Featured Hindi

बॉलीवुड इतिहास की 6 सबसे ‘ग्रैंड’ शादियां, No.1 में नहीं लग पाया खर्चे का हिसाब!

ये हैं बॉलीवुड की 6 सबसे 'आलीशान' शादियां, No.1 में उड़ाए गए 'इतने' करोड़ रूपए!

बॉलीवुड इतिहास की 6 सबसे ‘ग्रैंड’ शादियां, No.1 में नहीं लग पाया खर्चे का हिसाब! July 28, 2020Leave a comment

फिल्मों में अक्सर इन बी-टाउन सेलेब्स ने ना जाने कितने बार शादी की होगी लेकिन जब इनके रियल लाइफ वेडिंग की बात आती हैं, तो अपनी शादी को सबसे यादगार शादी बनाने के लिए ये काफी मेहनत और खर्चा करते हैं। और इसके लिए यह पैसे को पानी की तरह बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ते और दोनों हाथों से पैसे लुटाते हैं। आइये जानते हैं कौन से कपल ने शादी रचा कर बने ‘महँगी बिग फट इंडियन वेडिंग’ का हिस्सा।

1. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट और अनुष्का की शादी इटली की टस्कनी के पास ‘बोरगो’ रेसॉर्ट में हुई। शादी को इंडियन टच देने के लिए शहनाई, ढोल ताशे और भंगड़े का भी इतजाम किया गया था।विराट और अनुष्का की शादी के लिए मेहमानों को ठहराने में ही 45-50 करोड़ रुपये का खर्च आया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अनुष्का-विराट की शादी में लगभग 75-100 करोड़ रुपये तक खर्च हुए होंगे।

2.अर्पिता खान और आयुष शर्मा
सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी ने काफी वाह वाही लूटी थी। अगर आप शादी करने वाले हैं तो आप अर्पिता- आयुष की वेडिंग से टिप्स ले सकते हैं। सलमान ने अपनी बहन की शादी में किसी भी चीज़ की कमी नहीं रखी थी। यह अर्पिता के लिए एक ड्रीम वेडिंग थी। वेडिंग ऑउटफिटस से लेकर सजावट का पूरा ध्यान रखा गया। हैदराबाद के ‘ताज फलकनुमा पैलेस में अर्पिता और आयुष की शादी धूमधाम से हुई थी।

3.करीना कपूर और सैफ अली खान
करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी चंद यादगार शादियों में से एक हैं। इस शादी में ज्यादा ताम झाम नहीं था बल्कि एक प्राइवेट अफेयर था। डिज़ाइनर मनीष मलहोत्रा ने करीना कपूर के लहंगे को रिडिजाइन किया। ख़ास बात यह थी कि यह शादी का जोड़ा करीना कपूर खान की सास शर्मीला टैगोर का था जिसे उन्होंने अपनी शादी में पहना था। शादी का आयोजन एक 5 सितारा होटल में किया गया । वहीं इनविटेशन कार्ड पर पटौदी टाइटल काफी उभरा हुआ था जो अलग से ही दिख रहा था। इतना ही नहीं शर्मीला टैगोर ने भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी को भी इस शादी में बतौर ‘गेस्ट’ आमंत्रित किया था। करीना और सैफ की शादी में कुल 10 करोड़ का खर्च आया।

4.शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा
शिल्पा शेट्टी ने भले ही शादी देर से की हो लेकिन उन्होंने अपनी इस शादी को काफी यादगार बनाया। शिल्पा शेट्टी अपनी शादी में किसी परी से कम नहीं लग रही थी। राज कुंद्रा और शिल्पा ने अपने शादी के ऑउटफिट को कोआर्डिनेट करके पहना था। इनकी शादी बॉलीवुड में महंगी शादी के लिस्ट में शुमार हैं। शिल्पा की एनगेजमेंट रिंग की कीमत 3 करोड़ और शादी का जोड़ा 50 लाख का बताया जाता हैं। इतना ही नहीं शिल्पा के ‘वेडिंग गाउन’ पर 8000 स्वारोस्की क्रिस्टल जड़े हुए थे। आप अनुमान भी नहीं लगा सकते की इस शादी पर कितने पैसे खर्च हुए होंगे।

5.विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा
विवेक ओबेरॉय ने कोर्ट मैरिज की थी लेकिन रियल ज़िन्दगी में उनकी शादी एक रॉयल वेडिंग अफेयर थी। इस शादी में दो प्रान्तों के कल्चर की झलक देखने को मिली। साउथ और पंजाबी कॉकटेल मिक्स्ड प्रियंका और विवेक की शादी ने काफी सुर्खियाँ बटोरी। शादी का मंडप स्वारोस्की क्रिस्टल्स से डेकोरेट किया था।

6.अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय
जब अभिषेक बच्चन ने विश्व की सबसे खूबसूरत लड़की का हाथ थामा तब दुनिया थम सी गयी। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी की तैयारी को मीडिया से छुपाया गया। सजावाट से लेकर शादी के जोड़े ने इस शादी को यादगार बनाया। महानायक अमिताभ बच्चन ने बेटे की शादी में खर्चे की बिलकुल परवाह नहीं की। शादी का कुल खर्च 6 करोड़ बताया गया।