Entertainment Featured

दुनिया की 5 सबसे सुंदर जगह जो कुछ समय के लिए ही पानी से बाहर दिखती हैं !

दुनिया की 5 सबसे सुंदर जगह जो कुछ समय के लिए ही पानी से बाहर दिखती हैं ! January 28, 2020Leave a comment

आज हम आपको पांच ऐसी जगह दिखाने वाले हैं जो कुछ समय के लिए ही पानी से बाहर आती है और इन जगहों पर लोग लाखों की भीड़ में जाते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

मॉन्ट सेंट मिशेल
यह वही जगह है जो अंग्रेज 116 साल तक भी हासिल ना कर सके फ्रांस में स्थिति है 971 एकड़ में फैली “Mont Saint Michel” को एक छोटा सा शहर कहा जाना सही रहेगा साल में 20 बार ऐसा होता है जभी आईलैंड पूरी तरह से पानी से घिर जाता है यहां पैदल जाने के लिए सेतु मार्ग उपलब्ध है लेकिन उसे होकर हम सभी जा सकते हैं जब पानी कम हो गया हो।
एंजेल रोड


जापान के आईलैंड पर स्थित यह जगह किसी भी कपल के लिए एक वरदान की तरह मानी जाती है। इस पर्यटक स्थल की मार्केटिंग इस तरह की गई है कि जो कपल यह छोटा सा रास्ता अपने जीवन साथी का हाथ थामकर चलेगा उनका रिश्ता बेहद खूबसूरत और अटूट बन जाएगा । अगर आप इस जगह जाने की सोच रहे हो तो जरा समय देखकर ही जगह जाना क्योंकि यह जगह दिन में बस दो बार ही लोगों के लिए खोली जाती है क्योंकि और समय इस पर पानी रहता है।
ग्री लेक इन ट्रैगोएस


ऑस्ट्रिया में स्थित “Gree Lake In Tragoess” नामक जगह बाकी जगहों की तरह अलग है पर गर्मियों में यहां के पहाड़ पर जमी बर्फ पिघल जाती है और यह पानी साला में बाढ़ आने का कारण बन जाता है। तालाब के पास मौजूद बगीचा पूरी तरह से पानी में डूब जाता है यहां स्कूबा डाइविंग करने वालों का कहना है कि आप को पानी में मौजूद रास्ते से होकर गुजरते वक्त हवा में तैरने का अनुभव होता है । बेहद खास होता है साल के 6 महीने यह जगह पानी के नीचे ही रहता है।
स्तंभेश्वर मंदिर


भारत के गुजरात में स्तंभेश्वर महादेव का एक ऐसा मंदिर 4 फीट ऊंचा और 2 फीट चौड़ा शिवलिंग हिंदू के लिए पवित्रता का प्रतीक है समंदर में आने वाले ज्वार की वजह से अरब सागर का पानी मंदिर में चलाता है और शिवलिंग के साथ यह मंदिर पानी में डूब जाता है ऐसा हर रोज सुबह और शाम होता है इस समय कोई भी इंसान मंदिर में नहीं जा सकता करीब 200 साल पहले इस मंदिर की खोज की गई थी तब से लेकर आज तक यह मंदिर हर किसी के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है।
समुद्र पार्टिंग फेस्टिवल


साउथ कोरिया में घटने वाली अद्भुत घटना लेहरु की वजह से जमा हुई रेत और पत्थर समुंदर में 2.8 किलोमीटर का एक रास्ता बना देती है इस रास्ते से सैलानी एक आईलैंड से होकर दूसरे आईलैंड तक पानी से जाने का मजा उठाते हैं समंदर पर चलता लोगों का बड़ा जमावड़ा देखने के बाद ऐसा लगता है कि जैसे समुद्र के दो टुकड़े हो गए हैं।