Entertainment Featured Hindi Technology

‘टिकटॉक’ को टक्कर देने ‘यूट्यूब’ लॉन्च कर रहा है ‘ये’ कमाल का ‘ऐप,’ देखिए फीचर्स!

'इस' नए फीचर से अब 'यूट्यूब' देगा 'टिकटॉक' को चुनौती, जानें!

‘टिकटॉक’ को टक्कर देने ‘यूट्यूब’ लॉन्च कर रहा है ‘ये’ कमाल का ‘ऐप,’ देखिए फीचर्स! June 27, 2020Leave a comment

YouTube जल्द ही TikTok जैसा एक छोटा वीडियो फीचर लेकर आएगा। उपयोगकर्ता टिकटॉक की तरह ही 15 सेकंड की वीडियो क्लिप बनाकर YouTube पर अपलोड कर सकेंगे।
YouTube अपने मोबाइल ऐप के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस सुविधा का परीक्षण अभी भी किया जा रहा है। लेकिन परीक्षण के तुरंत बाद, YouTube इस सुविधा को लॉन्च कर सकता है। यह सुविधा उपयोगकर्ता को टिकटॉक की तरह 15 सेकंड का वीडियो क्लिप बनाने और इसे YouTube पर अपलोड करने की अनुमति देती है। हालांकि, यह वीडियो क्लिप किसी अन्य उपयोगकर्ता के साथ संगीत या युगल जोड़ने का विकल्प प्रदान नहीं करता है।

इस बारे में YouTube की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। इसके अलावा, TikTok की तरह, YouTube की नई सुविधा में एक फ़िल्टर और प्रभाव विकल्प होगा। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वर्तमान में YouTube की यह सुविधा कुछ Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, YouTube के इस फीचर को YouTube शॉर्ट्स कहा जा सकता है।

यह वर्णमाला और वीडियो प्लेटफ़ॉर्म से घोषणा की गई थी कि यह सुविधा निर्माता को वीडियो रिकॉर्ड करने और उन्हें सीधे YouTube मोबाइल ऐप पर अपलोड करने की अनुमति देगी। रिपोर्ट के अनुसार, 15 सेकंड से कम के वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद, इसे सीधे प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया जा सकता है, जबकि 15 सेकंड से अधिक के वीडियो को पहले फोन गैलरी में अपलोड करना होगा।

YouTube के पास पहले से ही लघु वीडियो पोस्ट करने का विकल्प है, जिसे Youtube Stories और YouTube Reels के रूप में जाना जाता है। यह फीचर साल 2017 में लॉन्च किया गया था। यूट्यूब की तरह ही, फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी छोटे वीडियो ला रहे हैं। 2018 के पहले साल में फेसबुक ने ऐसा ऐप लास्सो लॉन्च किया। इन सभी शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्स में टिकटॉक को टक्कर देने की उम्मीद है।