Entertainment Featured India

छोटा भीम की ‘चुटकी’ के लिए लोग मांग रहे ‘इंसाफ,’ इंटरनेट पर ट्रेंड हुआ #जस्टिस फॉर चुटकी!

'भीम' ने की इंदुमती से शादी तो लोग 'चुटकी' के लिए मांगने लगे 'इंसाफ'!

छोटा भीम की ‘चुटकी’ के लिए लोग मांग रहे ‘इंसाफ,’ इंटरनेट पर ट्रेंड हुआ #जस्टिस फॉर चुटकी! June 6, 2020Leave a comment

अपने बचपन में हम सबको कार्टून देखना हमेशा पसंद रहा है। बच्चे तो कार्टून में इतना रम जाते हैं वह खाना पीने पर ध्यान नहीं रखते हैं। लेकिन जब बड़े लोग भी कार्टून को सीरियस लेने लगे तो वह कार्टून वायरल हो जाता है। सोशल मीडिया पर इस समय एक कार्टून करैक्टर को न्याय दिलाने की मांग चल रही है।

टेलीविजन में आने वाले कार्टून शो छोटा भीम को बच्चे और बड़े दोनों बहुत पसंद करते हैं। यह धारावाहिक बच्चों के टॉप कार्टून शो में से एक है। छोटा भीम एक शक्तिशाली बच्चा होता है। जो बुरे लोगों को सबक सिखाता है और अच्छे लोगों की मदद करता है। जिसके दोस्त राजू, चुटकी आदि होते हैं जो हमेशा छोटा भीम के साथ ही होते है। चुटकी हमेशा छोटा भीम की मदद करती है।
लेकिन गुरुवार को धारावाहिक छोटा भीम का ट्विटर पर #justic for chutki टेड॒॒ करने लगा। क्योंकि कार्टून शो छोटा भीम में यह दिखाया गया कि भीम शादी ढोलकपुर की राजकुमारी इंदुमती से कर लेता है। अब लोगों के गुस्से का कारण यह है की चुटकी हमेशा छोटे भीम के साथ देती है और मुसीबत पर उसकी मदद करती है। फिर भी छोटे भीम की शादी चुटकी से ना होकर ढोलकपुर की राजकुमारी इंदुमती से क्यों हो जाती है।

सोशल मीडिया पर इस समय इस कार्टून को लेकर बूढ़े बच्चे और नौजवान सभी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। धारावाहिक के इस एपिसोड के बारे में कई दर्शक धारावाहिक इस कार्टून शो के मेकर्स पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि छोटा भीम और चुटकी एक दूसरे के लिए है और छोटे भीम की शादी इंदुमती से होने का कोई भी सवाल ही नहीं उठता है। चुटकी ने इतना प्यार और मदद छोटे भीम को की है वह उसे वापस मिलनी चाहिए। कार्टून शो छोटा भीम सन 2008 में प्रारंभ हुआ इसमें बच्चों और बड़ों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली है।