Entertainment Featured India News

एक लाख रुपए बना सकते हैं आप को इंन देशों में करोड़ पति!

सिर्फ एक लाख रूपए होने पर इन देशो में हो जायेंगे आप करोड़पति!

एक लाख रुपए बना सकते हैं आप को इंन देशों में करोड़ पति! January 18, 2020Leave a comment

हर देश की अपनी करेंसी है, जैसे भारत में रुपए यूनाइटेड किंगडम में पाउंड और दुबई में देरम, इस तरह पूरी दुनिया में करीब 180 प्रकार की करेंसी चलती है जो कि एक दूसरे से अलग कम या ज्यादा है। भारत की करेंसी यू तो डॉलर से बहुत कम है पर दुनिया में कुछ ऐसे देश भी है जहां भारत की करेंसी उन देशों की करेंसी से ज्यादा है। चलिए आज के रोचक सफर में जाने की ऐसे कौन कौन से देश है जहां भारत की करेंसी की कीमत उन देशों की करेंसी से ज्यादा है।

image

साउथ कोरिया यहां हमारे 1 रु की कीमत 16 साउथ कोरिया वोन में बदल जाती है। वहीं ईरान एक ऐसा देश है जहां भारत के 100 रु की कीमत लगभग 62000 इरानियाल रियाल है। देखा जाए तो बढ़ती मैहगाइ में भी कुछ ऐसे देश है जहां पर हम अमीरों की तरह जिन्दगी जी सकते है। आप को जन कर हैरानी होगी कि भारत के आस पास कई ऐसे देश है जिनकी करेंसी की कीमत भारत की करेंसी से कम है। हम वहां बिना वीजा के भी जा सकते है और एक अच्छे पल बिता सकते है, खाने पीने के नजरिए से देखा जाए तो आज कल कुछ अच्छा खाने के लिए 50 या 100 रु काफी नहीं है। फिर भी 100 रु के अंदर हम भारत में किसी भोजनालय में थाली का आनंद उठा सकते है। पर आप को पता है कई ऐसे देश है जहां पर आप 100 रु में पेट भर खाना फाइव स्टार होटल जैसी लाइफ जी सकते है।

image

वियतनाम

अगर आप बियर पीने के लुपत लेन चाहते है तो ये जगह आप को बेहत पसंद आएगी क्यू कि यह बियर का दाम भारत के मुकाबले केवल 25रु है। यानी हमारे यहां जितने में पानी मिलता है उतने में यह बियर मिल जाएगी।

मोंगोलिया

ये देश घूमने के लिए बहुत ला जवाब है यह आप 40रु में मोमोस और साथ ही यहां की मशहूर ड्रिंक एयराग का भी आनंद उठा सकते है। एयराग यहां की मशहूर ड्रिंक है जिसमें लगभग 7,8% तक ऐल्कोहॉल होता है, इसका सेवन यहां के हर उम्र के लोग बड़े चाव से करते है और ये यहां की सबसे ज्यादा पी जाने वाली ड्रिंक है।

श्रीलंका

घूमने फिरने के लिए बहुत अच्छी जगहों में से एक है यह 15रु में नारियल पानी, 60रु में चावल वेजकरी खा सकते है। नेपाल नेपाल के 160रु भारत के 100रु के बराबर होते है। यहां मिलने वाली सभी चीजों का दाम लगभग भारत के समान ही है, पर यह आप को सबसे सस्ते उनी कपड़े मिल जायेगे जो कि लाजवाब होते है।

image

तेहरान

तेहरान ईरान की राजधानी है ये अपनी उची उचि इमारतों, प्राचीन इमारतों के लिए मशहूर है और यहा भारत के 10रु लगभग 6200 ईरानियन रियाल के बराबर होते है। मजे की बात ये है कि आप यहां मात्र 70रु में पिज्जा खा सकते है और मात्र 3,4रु में आप बस के जरिए कहीं भी घूम सकते है।

कंबोडिया

ये देश अपने प्राचीन स्थलों और प्रकृति के करीब अपने वातावरण के लिए जाना जाता है इसलिए इस जगह हर साल लगभग 20 लाख लोग घूमने आते है। और आप को पता है यहा के सिटी लॉज में 1 दिन रुकने की कीमत मात्र 80 से ले कर 150रु है।

ये तो थे कुछ ऐसे देश को हमारे देश भारत से भी सस्ते है, या यूं कहे कि यह कि करेंसी की कीमत भारतीय करेंसी से कम है। तो चलिए इस पोस्ट को जरूर लाइक कर के हमें फॉलो कर ले ताकि ऐसी रोचक जानकारी पहुंचे सबसे पहले आप तक।