Entertainment Featured Hindi Lifestyle

इस तरह ‘भौहें’ देखकर जानिए किसी भी व्यक्ति का ‘कॅरक्टर’!

सिर्फ 'आइब्रो' देखकर जानिए सामने वाले व्यक्ति का 'स्वाभाव'!

इस तरह ‘भौहें’ देखकर जानिए किसी भी व्यक्ति का ‘कॅरक्टर’! May 12, 2020Leave a comment

हिंदू धर्म में समुद्रशास्त्र का विशेष महत्व है। समुद्रशास्त्र में मनुष्य अपने शरीर के बनावट के आधार पर अपने बारे में बहुत कुछ बताता हैं। आप जानते हैं कि आपकी भौहें आपके बारे में क्या कहती हैं। हां, प्रत्येक व्यक्ति की भौहों की बनावट अलग होती है जो उनके व्यक्तित्व को दर्शाती है। ओशनोग्राफी के अनुसार आप आइब्रो से किसी भी महिला के बारे में पता लगा सकते हैं, जो आमतौर पर खोजना मुश्किल है।

जिन महिलाओं या पुरुषों की भौहें सीधी और मोटी होती हैं, वे उत्साही और हंसमुख होते हैं।
छोटी भौहों वाले पुरुष कड़ी मेहनत करते हैं।
एक दूसरे से जुड़ी भौहें वाले लोग स्वार्थी होते हैं लेकिन उनका विवाहित जीवन अच्छा होता है। वह अपने जीवनसाथी से बहुत प्यार करते है।
जिन महिलाओं के बाल भौंहों से बड़े होते हैं उनका विवाहित जीवन बहुत अच्छा नहीं होता है। उन्हें एहसास होता है कि अपना पति खुश नहीं है।

महिला या पुरुष जिनकी भौहें धनुष के समान आकार की होती हैं वे लोग कलात्मक मामलों में रुचि रखते हैं और हमेशा वित्तीय मामलों में विकसित होते हैं।
जिन लोगों के भौंहों बहुत पतले और कम घने होते हैं वे कामचोर होते हैं। ऐसे लोग लापरवाह भी होते हैं, इसलिए उन्हें यह तय नहीं करना चाहिए कि क्या महत्वपूर्ण है। जो लोग अपनी भौंहें झुकाते हैं वे अपने जीवन में बहुत परेशानी उठाते हैं।