Entertainment Featured Hindi India

आखिर कितने ‘पढ़े-लिखे’ हैं हमारे ‘PM नरेंद्र मोदी,’ पढ़कर दंग रह जाएँगे आप!

आखिर कितना 'क्वालिफाइड' है हमारे PM नरेंद्र मोदी, जानिए!

आखिर कितने ‘पढ़े-लिखे’ हैं हमारे ‘PM नरेंद्र मोदी,’ पढ़कर दंग रह जाएँगे आप! June 13, 2020Leave a comment

आज हम आपको 4 ऐसे नेताओं की शिक्षा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत के कद्दावर नेता कहलाते हैं। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।
नरेंद्र मोदी

दोस्तों आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद राजनीतिक विज्ञान से स्नातक किया और बाद में गुजरात विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री हासिल की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत के सबसे कद्दावर नेता कहे जाती हैं और विश्व के टॉप नेताओं में शामिल हैं।

अमित शाह

भारत के माननीय गृह मंत्री अमित शाह नें भी उच्च शिक्षा ग्रहण की है। अमित शाह की भी प्रारंभिक शिक्षा गुजरात के मेहसाणा में ही पूर्ण हुई। उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद अमित शाह नें अहमदाबाद के एक कॉलेज से बायोकेमिस्ट्री में बीएससी डिग्री हासिल की और उसके बाद राजनीति में कदम रखा।
योगी आदित्यनाथ

दोस्तों आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें भी उच्च शिक्षा ग्रहण की है। दोस्तों आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ नें अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तराखंड में पूर्ण की। उसके बाद योगी आदित्यनाथ नें गणित विषय से ग्रेजुएट पास किया।
राजनाथ सिंह

दोस्तों आपको बता दें कि राजनाथ सिंह नें उच्च शिक्षा ग्रहण की है। राजनाथ सिंह नें गोरखपुर विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की है। दोस्तों को बता दें कि राजनाथ सिंह साइंस विषय के लेक्चरर भी रह चुके हैं। इस समय राजनाथ सिंह भाग भारत सरकार में रक्षा मंत्री के पद पर कार्यरत हैं। राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं वाजपेई सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि पिछली मोदी सरकार में राजनाथ सिंह के पास गृह मंत्री का पद।