Entertainment Featured Hindi India Lifestyle

अगर ‘सपने’ में दिखें ये 6 चीज़ें, तो समझे आप जल्द ही बनने वाले हैं ‘मालामाल’!

सपने में ये 6 चीज़ें दिखना हैं 'मालामाल' बनने के संकेत!

अगर ‘सपने’ में दिखें ये 6 चीज़ें, तो समझे आप जल्द ही बनने वाले हैं ‘मालामाल’! May 13, 2020Leave a comment

सपने देखने में इंसान एक ऐसी काल्‍पनिक दुनिया में चला जाता है जिसके बारे में उसने अपने असल जीवन में शायद ही कल्‍पना की हो। कुछ सपने आपको हंसा जाते हैं तो कुछ सपनों को देखकर आप कई बार नींद में ही रोने और चिल्‍लाने लगते हैं। तो वहीं कुछ सपने आपको सुख और दुख का संकेत देते हैं। इन्‍हीं में से कुछ सपने ऐसे होते हैं जो यह बताते हैं कि जल्‍द ही आपके हाथ में पैसे आने वाले हैं…
ऐसे बच्‍चे को देखना

अगर आपको सपने में कोई छोटा सा मासूम बच्‍चा मस्‍ती करता हुआ और शरारत करता हुआ दिखे तो समझ लीजिए कि आपको जल्‍द ही कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। इसका अर्थ है कि आपकी किसी डील के फाइनल होने से पैसा आ सकता है। या फिर कोई पुराना निवेश आपको लाभ दे सकता है।
सपने में ऐसी चीजें देखना

सपने में अगर आपने किसी भी रूप में विष्‍ठा देखी है तो इसका अर्थ है कि आपको कहीं से रुका हुआ धन मिल सकता है। इस तरह के सपने देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह लक्ष्‍मी के आगमन का संकेत कहा जाता है। हालांकि जानवर मल देखने का कोई खास अर्थ नहीं होता।
स्‍नान करते हुए देखना

अगर कोई व्‍यक्ति सपने में खुद को या फिर किसी और को स्‍नान करते हुए देखता है तो उसके लिए यात्रा का योग बनता है और उस यात्रा से उसे धन लाभ भी मिलता है। सपने में खुद को गंगा में डुबकी लगाते हुए देखने का अर्थ होता है कि आपका जल्‍द ही बहुत समय से रुका हुआ कोई काम पूरा होने वाला है।
सपने में दांत का टूटना

अगर आपने सपने में कहीं किसी का दांत टूटते हुए देखा है या फिर दांत धोते और ब्रश करते हुए देखा है तो आपको जल्‍द ही कुछ बड़ा पैसा मिलने की उम्‍मीद है। ऐसे सपने देखने से आपकी तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं और वहीं नौकरी व्‍यापार में भी आपको लाभ होता है।
सपने में यह देखना

रात को सोते वक्‍त अगर आपने सपने में खूनखराबा देखा है तो अवश्‍य ही आपको धन लाभ मिलेगा। ऐसा धन मिल सकता है जो आपने किसी को उधार दिया हो। या फिर ऐसे पैसे मिल सकते हैं जो कहीं पेमेंट में फंसे हों।

अगर आपने सपने में किसी को छीनाझपटी करते हुए देखा है तो भविष्‍य में आपको शेयर, सट्टे और लॉटरी से भी पैसा मिल सकता है। अचानक से बड़ा धन हाथ लग सकता है। हालांकि सपने में आपको सड़क पर पैसे पड़े मिलें तो उन्‍हें उठाना अच्‍छा नहीं माना जाता है।