Cricket Featured

48 वर्ष के इस खिलाड़ी पर लगे थे मैच फिक्सिंग के आरोप, अब KKR ने किया अपनी टीम में शामिल !

48 वर्ष के इस खिलाड़ी पर लगे थे मैच फिक्सिंग के आरोप, अब KKR ने किया अपनी टीम में शामिल ! December 21, 2019Leave a comment

आईपीएल सीजन 2020 के लिए हुई नीलामी में सभी आठ टीमों की फ्रेंचाइजी ओं ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसे बरसाए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे।
आज अपनी इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिस पर मैच फिक्सिंग के आरोप लग चुके हैं। इस खिलाड़ी की उम्र 48 साल हो चुकी है, लेकिन फिर भी केकेआर की टीम ने इस खिलाड़ी को 20 लाख रुपए की कीमत चुका कर अपनी टीम में शामिल किया है।
केकेआर के हुए प्रवीण तांबे


दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम प्रवीण तांबे है। प्रवीण तांबे आईपीएल में अब तक तीन टीमों की तरफ से खेल चुके हैं।
प्रवीण तांबे राजस्थान रॉयल्स गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में खेल चुके हैं। साल 2017 में प्रवीण तांबे हैदराबाद की टीम में थे।
बता दें कि प्रवीण तांबे ने अभी तक 35 आईपीएल मैच खेलेंगे। इस दौरान उन्होंने 28 विकेट हासिल किए हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 4/20 का है।


तांबे पर 2015 में लगे थे मैच फिक्सिंग के आरोप
आपको बता दें कि प्रवीण तांबे पर 2015 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। बांग्लादेशी क्रिकेटर मोहम्मद अशरफुल के साथ अमेरिका में एक अधिकृत टी-20 मैच खेलने के कारण तांबे मुसीबत में पड़ गए थे। बाद में प्रवीण तांबे ने स्वीकार किया था कि इस अमान्य टूर्नामेंट में खेलने के लिए उन्होंने मुंबई क्रिकेट संघ से इजाजत नहीं ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *